मध्यप्रदेश

आज मोदी बालाघाट में जनसभा को करेंगे संबोधित

बालाघाट
महाकोशल के नक्सल प्रभावित संसदीय क्षेत्र बालाघाट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा ने बालाघाट संसदीय सीट से वर्तमान सांसद ढाल सिंह बिसेन का टिकट काट कर बालाघाट नगर पालिका की महिला पार्षद भारती पारधी को प्रत्याशी बनाया है।

रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 9 अप्रैल को बालाघाट का दौरा करेंगे. वे यहां बीजेपी प्रत्याशी भारती पारधी के समर्थन में विशाल रैली करेंगे. उनकी रैली महाकौशल के नक्सल प्रभावित संसदीय क्षेत्र बालाघाट में होने जा रही है, इसलिए यहां सुरक्षा चाक-चौबंद है. वे दोपहर 2.30 बजे शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. हालांकि, उनके दौरे के बीच बारिश बाधा बन सकती है. दरअसल, 8 अप्रैल की शाम को यहां तेज आंधी-तूफान, बारिश के साथ-साथ ओले गिरे. इस वजह से यहां जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम स्थल पानी-पानी हो गया. यहां प्रधानमंत्री सहित अन्य नेताओं के लगे बैनर-पोस्टर उड़ गए और गिर गए. इन पोस्टर के साथ-साथ एक पंडाल की छत उड़ गई.

गौरतलब है कि बालाघाट शहर में भी 8 अप्रैल को देर शाम तेज आंधी तूफान के साथ जमकर बारिश हुई. खासकर बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र के सरेखा ग्राम में सोमवार देर शाम कुदरत का कहर देखने मिला. यहां बेहिसाब ओलावृष्टि ने तबाही मचा दी. घरों की केबल टूट गई. बिजली के तार अस्त-व्यस्त हो गए. कई जगहों पर बड़े-बड़े पेड़ धराशायी हो गए. इससे आमजनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. ग्रामीणों की माने तो ओलावृष्टि इतनी भयंकर थी कि जमीन पर एक फिट ऊंची बर्फ की चादर बिछ गई. मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती हवाओं में और ज्यादा सक्रियता आने लगी है. इसके अलावा उत्तर भारत में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस भी एक्टिव है. इसकी वजह से प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है. विशेषज्ञों की मानें 10 अप्रैल तक मौसम में बदलाव की संभावना जताई जा रही है.

सीएम मोहन यादव भी होंगे शामिल
दूसरी ओर, डॉ. मोहन यादव भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में शामिल होंगे. वो दोपहर को बालाघाट रवाना होंगे. सीएम यादव सुबह 8.15 बजे भोपाल से जबलपुर रवाना होंगे. जबलपुर से मैहर पहुंचकर सुबह 10:10 बजे मां शारदा माता के मंदिर में दर्शन करेंगे. सुबह 10.30 बजे मैहर में ही आमसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 2:20 बजे बालाघाट में पीएम मोदी की अगवानी करेंगे और जनसभा में शामिल होंगे. सीएम डॉ. मोहन यादव शाम 5.45 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचकर उज्जैन रवाना होंगे. वहां वे स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे.

पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

पीएम मोदी के बालाघाट आगमन से पहले पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। आचार संहिता लागू होने के बाद पहले जबलपुर और अब मंगलवार को मोदी का बालाघाट में दूसरा दौरा होगा। प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 2.30 बजे शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।
पीलीभीत में प्रधानमंत्री की जनसभा में सीएम योगी होंगे शामिल

लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौ अप्रैल को पीलीभीत, रामपुर और हापुड़ के प्रवास पर रहेंगे। वह मंगलवार को सुबह 11 बजे ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विशाल जनसभा में शामिल होंगे। दोपहर 12:50 बजे रामपुर के रठौडा में स्थित शिव मंदिर मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 2:50 बजे हापुड़ में सिकेड़ा फार्म हाउस, एनएच 24 पर आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।
भूपेंद्र सिंह चौधरी भी रहेंगे पीएम की रैली में

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी मंगलवार प्रधानमंत्री की जनसभा में शामिल होंगे। पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह बिजनौर के प्रवास पर रहेंगे। वह बिजनौर के भाजपा जिला कार्यालय में दोपहर 12 बजे से विभिन्न संगठनात्मक बैठकों में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। राज्यसभा सदस्य बाबू राम निषाद मुरादाबाद के प्रवास पर रहेंगे। यहां पर वह दोपहर एक बजे सरस्वती विद्या मंदिर ठाकुरद्वारा में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button