खेल-जगत

एबी डिविलियर्स ने फ्रेंचाइजी को सलाह भी दी है कि विराट कोहली का इस्तेमाल कैसे किया जाना चाहिए

नई दिल्ली
साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के दिग्गज बल्लेबाज रहे एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को लेकर बयान दिया है। उन्होंने फ्रेंचाइजी को सलाह भी दी है कि विराट कोहली का इस्तेमाल कैसे किया जाना चाहिए। डिविलियर्स का कहना है कि विराट कोहली को बीच के ओवरों में अपनी टीम के लिए मौजूद रहना चाहिए, ताकि वे और भी बड़ी पारियां खेल सकें। आईपीएल 2024 में आरसीबी की शुरुआत खराब रही है। टीम चार में से तीन मैच हार चुकी है और पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है।

एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "उम्मीद है कि वह (विराट) अपनी अच्छी शुरुआत जारी रखेंगे, क्योंकि आरसीबी को बीच के ओवरों में उनकी जरूरत है। हमें पहले छह ओवरों में उनकी जरूरत है, आखिरकार मैं उसे इसी तरह खेलते हुए देखना चाहता हूं। फाफ को पहले से अधिक जोखिम लेने दीजिए, लेकिन मैं चाहता हूं कि विराट आप 6 से 15 ओवर से अधिक समय तक वहां मौजूद रहें। तभी आरसीबी सभी सिलेंडरों से फायर करने जा रही है। उससे सावधान रहें। आरसीबी के लिए ये खराब शुरुआत नहीं, लेकिन बढ़िया भी नहीं। यह बीच में है और उन्हें कुछ मैच जीतने की जरूरत है। वे अब बाहर खेलेंगे और उम्मीद है कि चिन्नास्वामी वापस आने से पहले उन्हें घर से दूर अच्छी किस्मत मिलेगी।"
 
इस सीजन भी विराट कोहली ही आरसीबी के लिए टॉप स्कोरर हैं। वे चार मैचों में 67.66 की औसत और दो अर्धशतकों के साथ 203 रन बना चुके हैं और वे इस समय ऑरेंज कैप होल्डर भी हैं। टीम में अन्य बड़े नाम जैसे कप्तान फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरोन ग्रीन, दिनेश कार्तिक और रजत पाटीदार हैं, लेकिन वे बल्ले से प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। आरसीबी ने अपने होम ग्राउंड पर ही दो मैच गंवा दिए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद आरसीबी को बेंगलुरु में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने करारी शिकस्त दी थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button