खेल-जगत

आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ संभावित टेस्ट पदार्पण की कतार में

काबुल
आयरलैंड के खिलाफ 28 फरवरी से अबू धाबी में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की टीम में नामित होने के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ संभावित टेस्ट पदार्पण की कतार में हैं। लेगस्पिनर खलील गुरबाज़, जो अनकैप्ड हैं, और जिन्होंने अब तक केवल दस प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, को भी 16 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। खलील ने उन दस मैचों में 28.52 की औसत और 3.72 की इकॉनमी रेट से 40 विकेट लिए हैं।

पिछले साल जून में बांग्लादेश दौरे के लिए टीम का हिस्सा बनने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद इब्राहिम को वापस बुला लिया गया था। 25 साल के इब्राहिम भी टेस्ट क्रिकेट में अनकैप्ड हैं। यामीन अहमदजई और मोहम्मद सलीम, जो श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की हालिया टीम का हिस्सा थे, इस बार चोटों के कारण नहीं खेल पाए। बहिर शाह, जिनका 40 प्रथम श्रेणी मैचों के बाद 60.90 का औसत है, को टीम में जगह मिल गई है।

एसीबी के अंतरिम मुख्य चयनकर्ता अहमद शाह सुलेमानखिल ने सोमवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, टीम ने अबू धाबी में 10 दिवसीय कंडीशनिंग शिविर में भाग लिया, जिसमें खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए 22 खिलाड़ी और सभी सहयोगी स्टाफ शामिल थे, और श्रृंखला के लिए पूरी तैयारी सुनिश्चित की। हमने कार्यवाही की पूरी तरह से निगरानी की है और टीम का चयन किया है जिसमें कई नए चेहरे शामिल हैं जिन्होंने हाल की घरेलू प्रतियोगिताओं के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है।

अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है-
हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उप-कप्तान), इकराम अलिखाइल (विकेटकीपर), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नूर अली जादरान, अब्दुल मलिक, बहिर शाह, नासिर जमाल, करीम जनत, खलील गुरबाज, जहीर खान , जिया-उर-रहमान, निजात मसूद, इब्राहिम अब्दुलरहीमजई, नवीद जादरान।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button