मध्यप्रदेश

13 एवं 14 अप्रैल को सुंदरवन में आयोजित होगा दो दिवसीय पारिवारिक सिंधी मेला

तारक मेहता उल्टा चश्मा के फैम डॉ हाथी एवं जूनियर देव आनंद देंगे अपनी प्रस्तुति
भोपाल

सिंधी मेला समिति द्वारा दिनांक 13 एवं 14 अप्रैल को लालघाटी स्थित सुंदरवन गार्डन में दो दिवसीय पारिवारिक सिंधी मेले का आयोजन किया जा रहा है। सिंधी मेला समिति का आयोजन इस वर्ष अपने 27वे वर्ष में प्रवेश कर रहा है। सिंधी मेला समिति के अध्यक्ष मनीष दरयानी ने बताया कि मेले की शुरुआत भगवान झूलेलाल के बहिरणा साहिब व द्वीप प्रज्वलन के साथ की जायेगी, साथ ही गीत संगीत मनोरंजन के लिए मुंबई के शुभम् नाथानी बैंड को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। साथ ही इस वर्ष इस मेले सिंधी यूथ फेस्टिवल का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें सिंधी समाज के युवाओं द्वारा अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए सिंधी मेला समिति द्वारा मंच उपलब्ध करवाया जा रहा है। साथ ही मेले में तारक मेहता उल्टा चश्मा के फैम डॉ हाथी (निर्मल सोनी) उनकी पत्नी कोमल (अंबिका रंजनकर) एवं जूनियर देवआनंद (किशोर भानुशाली) को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

इसके अलावा बच्चों के मनोरंजन के लिए झूलो के साथ साथ ऊथ और घोड़ों की सवारी, सिंधी फन क्विज, म्यूजिकल चेयर रेस और छेज (सिंधी डांडिया) की भी विशेष प्रस्तुति होगी।साथ ही विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसके अलावा सिंधी व्यंजनों के स्टाल भी इस दो दिवसीय सिंधी मेले में आकर्षण का केंद्र रहेंगे। सिंधी मेले में वरिष्ठ समाजसेवी स्व. उत्तमचंद ईसरानी, स्व. दादा गोविंदराम बतरा, स्व. शौकत राय कटारिया और स्व. काका कीमत राय नागदेव जी की स्मृति में सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले समाज सेवियों को भी सम्मानित किया जाएगा।साथ ही चेटीचंड पर आयोजित झूलेलाल शोभायात्रा में सम्मिलित झांकियों में से श्रेष्ठ झांकियों को सिंधी सेंट्रल पंचायत द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

इसके अलावा शान ए सिंधयित, ओल्ड इज गोल्ड, लकी फैमिली ऑफ द ईव जैसे पुरस्कारों का वितरण भी किया जाएगा। उक्त जानकारी रविवार को सिंधी मेला समिति द्वारा आयोजित पत्रकारवार्ता में दी गई, साथ ही समिति द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन आयोजित किया था, जिसमें मथुरा से आये कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से विधायक भगवानदास सबधानी, मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष मनोहर ममतानी, अध्यक्ष मनीष दरयानी, नरेश तलरेजा. के.एल. दलवानी, पीतांबर लाल राजदेव, अशोक माटा, राजेश मेघानी, रवि आनंद सहित समाज के गणमान्य लोग एवं बड़ी संख्या में मात्रशक्ति उपस्थित रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button