देश

झारखंड की चार लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा आज!

रांची.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी आज रांची, लोहरदगा, खूंटी और हजारीबाग लोकसभा सीट से उम्मीदवारों ने नामों की घोषणा कर सकती है। नई दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होने की संभावना है।
कांग्रेस नेता आलमगीर आलम ने कहा, "आज रांची, लोहरदगा, खूंटी और हजारीबाग लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती है।

हम दिल्ली में होने वाले बैठक में शामिल होने जा रहे हैं। सीईसी की बैठक के बाद अंतिम सूची जारी होने की संभावना है। आज शाम को स्क्रीनिंग कमेटी की भी बैठक होगी।" आलमगीर आलम ने बताया कि इंडी गठबंधन के साथ सीट बंटवारे पर अंतिम निर्णय भी दिन के दौरान लिए जाने की संभावना है। उसी के अनुसार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होगी। उन्होंने कहा कि राज्य के 14 लोकसभा क्षेत्र के लिए सीट बंटवारे समझौते पर फैसला हो चुका है। समझौते के अनुसार झारखंड कांग्रेस सात सीटों, जेएमएम पांच, आरजेडी और सीपीआई(एमएल) दो-दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा घबराई हुई है: राजेश ठाकुर
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, "भाजपा घबराई हुई है। वह कांग्रेस और जेएमएम के नाम पर जीत का दावा कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपने ही वर्ग से उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिल पा रहा है। उन्हें उम्मीदवार नहीं मिल रहा और वह हमारे नेताओं को गले लगा रहे हैं।" ठाकुर ने कांग्रेस सांसद गीता कोरा और जेएमएम विधायक सीता सोरेन पर निशाना साधा है। दोनों ही नेता अब भाजपा में शामिल हो चुकी हैं। पिछली लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य में 11 सीटें जीती थी, जबकि एजेएसयू, कांग्रेस और जेएमएम को एक-एक सीटों पर ही संतुष्ट होना पड़ा था। बता दें कि झारखंड में चार चरणों में 18 मई से चुनाव होने वाला है। इसके नतीजे चार जून को जारी होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button