देश

सीमा पार नशा तस्करी के नेटवर्क को बड़ा झटका देते हुए Drug Racket का पर्दाफाश हुआ, हेरोइन सहित 2 गिरफ्तार

अमृतसर
पुलिस ने बार्डर पार से चल रहे हेरोइन तस्करी के नेटवर्क को तोड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है। सीमा पार नशा तस्करी के नेटवर्क को बड़ा झटका देते हुए अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार करते हुए 4 किलोग्राम हेरोइन और 3 लाख रुपए ड्रग मनी जब्त की है। जब्त की गई हेरोइन की कीमत 28 करोड़ रुपए बताई जा रही है।
 
मिली जानकारी के अनुसार तरनतारन इलाके में सीमा पार पाकिस्तान से ड्रग्स पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाता था। जांच दौरान सामने आया है कि पूरा नेटवर्क मलेशिया से चलाया जा रहा था। ये मॉड्यूल मलेशिया में स्थित शीर्ष तस्कर द्वारा संचालित किया गया है जो कई ड्रग्स केसों में वांछित है। इसमें 2019 में अटारी बार्डर पर अंतर्राष्ट्रीय चेक पोस्ट पर 532 किलोग्राम हेरोइन की बड़ी  खेप शामिल है। इसे किंगपिन रणजीत सिंह उर्फ चीता द्वारा चलाया जा रहा था।
 
पकड़े गए आरोपियों की पहचान अकाशदीप सिंह उर्फ आकाश और कुलदीप सिंह उर्फ गोरा निवासा सराय अमानत खान तरनतारन के रूप में हुई है। जांच दौरान पता चला है कि उक्त दोनों आरोपी तरनतारन के हैं लेकिन दूसरे  जिले में कमरा लेकर रह रहे थे और वहीं से पूरा नेटवर्क चला रहे थे। वहीं पर ही ये पाकिस्तान से आ रही खेप को स्टोर करके रखते थे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button