खेल-जगत

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पीसीबी ने ये बड़ा ऐलान किया है कि मौजूदा चयन समिति अब आगे काम नहीं करेगी

नई दिल्ली
T20 वर्ल्ड कप 2024 अब दो महीने और कुछ दिन ही दूर है, लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने मेंस नेशनल सेलेक्शन कमिटी को भंग कर दिया है। एक बयान जारी करते हुए पीसीबी ने ये बड़ा ऐलान किया है कि मौजूदा चयन समिति अब आगे काम नहीं करेगी। प्रवक्ता ने बताया है कि बोर्ड जल्द नए सेलेक्शन पैनल का गठन करेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चयन प्रक्रिया नई चयन समिति पूरा करेगी।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, प्रवक्ता ने कहा, "योग्यता के आधार पर नई चयन समिति के फैसले सबके सामने होंगे।" राष्ट्रीय चयन समिति की अध्यक्ष पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज थे। उनके अलावा इस पैनल में तौसीफ अहमद, वजाहतुल्लाह वस्ती और वसीम हैदर भी शामिल थे। कामरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम कंसलटेंट के तौर पर थे, जबकि हसन मुजफ्फर चीमा एनालिटिक्स एंड टीम स्ट्रेटजी के मैनेजर थे।

पिछले हफ्ते पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फाइनल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चयन समिति में बदलाव के संकेत दिए थे। चेयरमैन ने कहा था, "हो सकता है कि मैं उस समिति में कुछ बदलाव करूं, लेकिन मेरा मानना है कि चयन समिति को इतना सशक्त होना चाहिए कि वह ये महत्वपूर्ण फैसले ले सके।" ये फैसला पीसीबी ने इमाद वसीम के रिटायरमेंट वापस लेने के ऐलान के बाद लिया है।

द डॉन के मुताबिक, पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी और सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन वहाब रियाज की एक मीटिंग शुक्रवार को लाहौर में बोर्ड के मुख्यालय में हुई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज को लेकर दोनों के बीच चर्चा हुई। इस दौरान चीफ सेलेक्टर ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की रिपोर्ट नकवी को सौंपी। पीसीबी की प्रेस रिलीज के अनुसार खिलाड़ियों को उनकी मेरिट के आधार पर चुना जाएगा। घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button