देश

दिल्ली में 3 करोड़ कैश बरामद, गुरुग्राम से करोल बाग डिलीवर करने आए थे आरोपी

नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान करीब तीन करोड़ रुपये कैश बरामद किए हैं. पुलिस ने इस मामले में  दिल्ली कैंट इलाके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस के मुताबिक, ये कैश शाहदरा एक स्क्रैप डीलर का है.  

दिल्ली पुलिस ने 22 मार्च को दिल्ली कैंट इलाके में चेकिंग के दौरान दो स्कूटी सवारों को रोका. जब उनकी तलाशी ली गई दो बैग से तीन करोड़ रुपये कैश बरामद हुए, जिसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया.  

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए तीनों शख्स इसी स्क्रेप डीलर के लिए काम करते हैं. ये लोग गुरुग्राम से कैश लेकर आए थे और करोल बाग में किसी को डिलीवर करना था. पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौप दिया है.

करोलबाग में किसे कैश देने आए थे आरोपी? IT कर रही जांच

अब इस मामले में आईटी विभाग जांच कर कर रहा है कि ये आरोपी किससे पैसा लेकर आए थे और करोल बाग में किसको सौंपने जा रहे थे. इसके साथ ही आईटी ये भी चांच कर रही है कि इस पैसे का इस्तेमाल का लोकसभा चुनाव में तो नहीं होना था.

हवाला का पैसा होने का संदेह

दिल्ली पुलिस ने बताया कि दिल्ली कैंट थाना के बीट स्टाफ ने चार लोगों को उनके दोपहिया वाहनों और दो काले बैगों के साथ झरेरा फ्लाईओवर, एनएच-48 से पकड़ा गया। उनके कब्जे से 3 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है, प्रारंभिक तौर पर हवाला का पैसा होने का संदेह है, लेकिन जांच शुरू कर दी गई है। पकड़े गए लोगों में मोहम्मद शोमीन, जिशान, दानिश और संतोष शामिल हैं।

स्क्रैप डीलर का पैसा

पुलिस पूछताछ के दौरान मोहम्मद ने बताया कि बरामद रकम शहादरा के रहने वाल वकील मलिक नाम के स्क्रैप डीलर का पैसा है। हिरासत में लिए गए तीनों शख्स इसी स्क्रैप डीलर के लिए काम करते हैं। चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों, चुनाव फ्लाइंग स्क्वाड टीम, दिल्ली कैंट और आयकर अधिकारियों को दे दी गई और उपरोक्त कथित व्यक्तियों और उनके फोन को भी अधिकारियों को सौंप दिया गया। अब इस मामले में आईटी विभाग जांच कर कर रहा है कि ये आरोपी किससे पैसा लेकर आए थे और करोल बाग में किसको सौंपने जा रहे थे।  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button