मध्यप्रदेश

2018 के विधानसभा चुनाव में अनिल फिरोजिया और महेश परमार आमने-सामने हो चुके हैं

उज्जैन
मध्य प्रदेश में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी दलों के नेताओं की गतिविधियां और तेज हो गई हैं. इस बार उज्जैन लोकसभा सीट से बीजेपी ने एक बार फिर मौजूदा सांसद अनिल फिरोजिया को मौका दिया है, जबकि कांग्रेस अनिल फिरोजिया के मुकाबले में महेश परमार को मैदान में उतर सकती है. दोनों ही विधानसभा चुनाव में एक दूसरे के आमने-सामने हो चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार फिर दोनों के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है.

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और अब कांग्रेस की ओर से भी प्रत्याशियों को मैदान में उतारने की तैयारी की जा रही है. मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल उज्जैन लोकसभा सीट से बीजेपी ने अनिल फिरोजिया को एक बार फिर मौका दिया. मौजूदा सांसद अनिल फिरोजिया ने चुनावी मैदान में उतरकर तैयारी शुरू कर दी है.

कांग्रेस विधायक महेश परमार का दावा

दूसरी तरफ कांग्रेस के विधायक महेश परमार का दावा है कि दो दिनों में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी और पार्टी उन्हें इस बार मैदान में उतर रही है. महेश परमार ने पहले से ही लोकसभा चुनाव को लेकर ताल ठोक दी थी. महेश परमार ने एबीपी न्यूज़ से चर्चा के दौरान कहा कि पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए हैं. 2 दिन में सूची जारी होने के बाद वह भी तैयारी में जुट जाएंगे.

दूसरी बार आमने-सामने होंगे फिरोजिया और परमार

उज्जैन जिले की तराना विधानसभा सीट से साल 2018 में अनिल फिरोजिया और महेश परमार आमने-सामने चुनाव लड़ चुके हैं. बीजेपी ने अनिल फिरोजिया को मैदान में उतारा था, जबकि कांग्रेस ने महेश परमार को टिकट दिया था. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में महेश परमार ने अनिल फिरोजिया को 2000 वोटों से चुनाव हरा दिया था, जिसके बाद बीजेपी ने अनिल फिरोजिया को लोकसभा का टिकट दे दिया. इस प्रकार अनिल फिरोजिया सांसद बन गए. अब एक बार फिर दोनों ही प्रत्याशियों के लोकसभा चुनाव में आमने-सामने होने की संभावना जताई जा रही है.

मध्य प्रदेश में 4 चरणों में चुनाव

मध्य प्रदेश में 4 चरणों में लोकसभा चुनाव होगा. मध्य प्रदेश में पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा, दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा चरण 7 मई और चौथे चरण का चुनाव 13 मई को होगा. उज्जैन सीट पर लोकसभा का चुनाव चौथे चरण में 13 मई को होगा. चौथे चरण में उज्जैन के अलावा देवास, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा सीट पर भी चुनाव होंगे.

 मुकाबला रोचक

उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र हैं। इन सभी पर दोनों ही प्रत्याशी (अनिल फिरोजिया-महेश परमार) अच्छी पकड़ रखते हैं। ऐसे में यह मुकाबला और रोचक हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button