देश

धौलपुर : राजीव गांधी मित्रों का कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

धौलपुर.

धौलपुर जिले के राजीव गांधी मित्रों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय पर एकत्रित होकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा और राजीव गांधी मित्रों को बहाल करने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से राजीव गांधी मित्रों ने बताया पूर्व की अशोक गहलोत सरकार ने आर्थिक और सांख्यिकी विभाग के अंतर्गत प्रदेश में 5000 राजीव गांधी मित्रों को नियुक्ति दी थी।

राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम के माध्यम से राज्य व केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर धरातल पर पहुंचा रहे थे। राजीव गांधी मित्र जनता से सीधा संवाद कर समाज की आखिरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी योजनाओं का लाभ दिला रहे थे। लेकिन, सत्ता परिवर्तन के बाद 25 दिसंबर को सरकार ने आदेश जारी कर सभी राजीव गांधी युवा मित्रों को बिना नोटिस जारी कर हटा दिया है। इससे 5000 परिवारों का रोजगार छिन गया है। परिवारों की माली हालत ठीक नहीं होने की वजह से युवा मित्रों पर आर्थिक संकट गहरा रहा है। रोजगार के लिए वे दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। ज्ञापन के जरिए मांग करते हुए कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं अभी भी चल रही है। अगर, प्रदेश सरकार राजीव गांधी मित्रों को बहाल करती है तो वे इन योजनाओं को धरातल पर पहुंचाने का काम करेंगे।

इसके अलावा ज्ञापन में चेतावनी भी दी गई है कि अगर सरकार ने युवा मित्रों को बाहल नहीं किया तो सड़कों पर उतरकर उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button