उत्तर प्रदेश

BJP सांसद संघमित्रा के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

बदायूं

बदायूं डबल मर्डर केस में सियासत तेज हो गई है. सपा और बीजेपी नेताओं की जुबानी जंग अब पुलिस केस तक पहुंच गई है. बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य के बयान पर सपा ने तीखा विरोध किया है. शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने संघमित्रा मौर्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. इसके साथ आदित्य ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाने की चेतावनी भी दी.

दरअसल, बदायूं में दो बच्चों की हत्या के मामले में शिवपाल यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. सपा नेता ने कहा था कि बीजेपी राज में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. चुनाव में फायदा उठाने के लिए इस मुद्दे को तूल दिया जा रहा है.

संघमित्रा मौर्य का बयान

इस बयान पर बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने पलटवार करते हुए कहा था कि 'समाजवादी पार्टी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है क्योंकि 2019 में यहां के लोगों ने उनके तथाकथित बदायूं के किले को ध्वस्त कर दिया था. सपा उम्मीदवार (शिवपाल) ने देखा होगा कि बदायूं में उन्हें कोई पूछने वाला नहीं है. इसलिए वे राजनीति कर रहे हैं.

संघमित्रा मौर्य यही नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा- "समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान 2012 से 2017 तक 300 दंगों का रिकॉर्ड था. मथुरा के जवाहरबाग और मुजफ्फरनगर कांड में भी शिवपाल यादव का नाम आया था. इस घटना (बदायूं वाली) में भी वो मास्टरमाइंड हो सकते हैं. मौर्य ने कहा था कि इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए."

शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव

बता दें कि संघमित्रा मौर्य ने ये बयान बुधवार को दिया था जब वो शोक संतप्त परिवार से मुलाकात करने बदायूं पहुंची थीं. इस दौरान संघमित्रा ने आरोप लगाया था कि तीन दिन पहले ही शिवपाल यादव ने कहा था कि 'अब मैं यहां आ गया हूं और सब कुछ ठीक हो जाएगा' लेकिन इसके तुरंत बाद यह घटना हो गई.

बकौल संघमित्रा- 'चुनाव में बूथ पर हमला करना और कब्जा करना उनके लिए आम बात है. वह लोगों को डराने के लिए बदायूं आये थे लेकिन बदायूं के लोग प्रधानमंत्री मोदी का परिवार हैं जो डरने वाले नहीं हैं.'

शिवपाल के बेटे ने दर्ज कराई शिकायत

संघमित्रा के बयान के बाद समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव के बेटे आदित्य ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. बीते गुरुवार को आदित्य यादव ने बदायूं के जिलाधिकारी और एसएसपी से मुलाकात की. उन्होंने सपा नेता के बारे में टिप्पणी को लेकर संघमित्रा मौर्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

आदित्य ने उन दो बच्चों (आयुष-आहान) के परिवार से भी मुलाकात की जिनकी उनके पड़ोसी साजिद ने हत्या कर दी थी. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए आदित्य ने संघमित्रा मौर्य के खिलाफ निराधार आरोप लगाकर सपा नेता को बदनाम करने के लिए मानहानि का मुकदमा दायर करने की भी चेतावनी दी.

बकौल आदित्य यादव- 'बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने हमारे नेता शिवपाल यादव के खिलाफ अशोभनीय, आधारहीन और भ्रामक टिप्पणी की है. हमने इस संबंध में डीएम और एसएसपी को शिकायत दी है. आने वाले दिनों में हमारे वकीलों की एक टीम मानहानि का मुकदमा भी दायर करेगी.'

उन्होंने आगे कहा, "मैंने अपनी शिकायत में लिखा है कि बीजेपी सांसद ने चुनाव के समय सार्वजनिक रूप से शिवपाल यादव को बदनाम किया और निराधार आरोप लगाए. यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए."

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में शिवपाल यादव बदायूं सीट से सपा के उम्मीदवार हैं. वहीं, संघमित्रा मौर्य वर्तमान में बदायूं सीट से बीजेपी की सांसद हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button