उत्तर प्रदेश

प्राण प्रतिष्ठा का बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार Iqbal Ansari को मिला न्योता

अयोध्या

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का प्रबंधन देखने वाले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को निमंत्रण भेजा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर गए थे. उन्होंने वहां एक रोड शो भी किया था. इस दौरान इकबाल अंसारी को पीएम मोदी पर फूल बरसाते हुए देखा गया था.

मीडिया से बातचीत में इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या आने वाला कोई भी व्यक्ति हमारा मेहमान है. उनका अभिनंदन करना हमारा धर्म और परंपरा है. उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री अयोध्या आये और उनके स्वागत में मैंने फूल बरसाये. उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी के स्वागत के लिए हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और अन्य सभी लोग वहां मौजूद थे.

इकबाल अंसारी ने कहा कि वह निश्चित रूप से 22 जनवरी 2023 को रामलला के प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के सभी लोगों के प्रधानमंत्री हैं और उनके नेतृत्व में अयोध्या में काफी विकास हुआ है. अंसारी ने कहा कि अयोध्या में पहले एक छोटा सा रेलवे स्टेशन हुआ करता था, लेकिन अब  भव्य स्टेशन बन गया है. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण भी हुआ है.

बता दें कि पीएम मोदी ने 30 दिसंबर 2023 को ही अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन और महर्षि वा​ल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया था. अब वह 22 जनवरी 2024 को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए मुख्य यजमान के रूप में अयोध्या आएंगे. इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए अयोध्या के चप्पे चप्पे को सजाया जा रहा है. राम मंदिर का प्रथम तल बनकर तैयार हो चुका है और इसकी भी साज सज्जा का काम जोर-शोर से चल रहा है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button