खेल-जगत

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 के जरिए प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 के जरिए प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। उनको वर्ल्ड कप 2023 के दौरान एंकल इंजरी हुई थी। इसके कारण वे करीब चार महीने तक क्रिकेट से दूर रहे। हालांकि, मार्च की शुरुआत में वे मुंबई में एक लोकल टी20 टूर्नामेंट में खेले और अफनी फिटनेस साबित की। अब वे आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले हैं, लेकिन इससे पहले उन्होंने बताया है कि वर्ल्ड कप 2023 वापसी करने के लिए उन्होंने इंजेक्शन पर इंजेक्शन लिए, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''मैंने मैनेजमेंट से कहा था कि मैं 5 दिन बाद लौटूंगा, फिर मैंने अपने टखने पर तीन जगह इंजेक्शन लगवाए, मुझे अपने टखने से खून निकालना पड़ा, मैं सबकुछ देना चाहता था, फिर जैसे-जैसे मैं जोर लगा रहा था, वैसे-वैसे ये होता गया। 3 महीने की चोट, मैं चलने में सक्षम नहीं था फिर भी मैं आखिरी बार आगे बढ़ने के लिए 10 दिनों तक दर्द निवारक दवाएं ले रहा था, क्योंकि अपने देश के लिए खेलना सबसे बड़ा गौरव है, लेकिन मैं मिस कर गया।''
 
बैटिंग ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को वर्ल्ड कप 2023 के टीम इंडिया के चौथे लीग मैच में चोट का सामना करना पड़ा था। कहा जा रहा था कि कुछ ही मैचों को मिस करने के बाद वे लौटेंगे, लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ। यहां तक कि खुद हार्दिक पांड्या भी यही सोच रहे थे कि वे 10 दिन में ठीक हो जाएंगे, लेकिन ये संभव नहीं हुआ। हार्दिक पांड्या की वजह से टीम कॉम्बिनेशन पर असर पड़ा, लेकिन जैसे ही मोहम्मद शमी की वापसी प्लेइंग इलेवन में हुई तो उन्होंने हार्दिक की कमी को महसूस ही नहीं होने दिया। शमी ने लगातार विकेट निकाले। हालांकि, फाइनल मैच भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button