खेल-जगतदेश

यात्रा की वजह से IPL में आया कोरोना-सौरभ गांगुली

आईपीएल के लिए बोर्ड वल्र्ड कप से पहले विंडो तलाश रहा

मुंबई,(RIN)।आईपीएल 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है। बायो-बबल में कोरोना के केस मिलने के बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया था। टूर्नामेंट के अभी 31 मुकाबले बाकी हैं। इन मैचों के आयोजन को लेकर बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि वे सभी देशों के बोर्ड से बात कर टी20 वल्र्ड कप से पहले विंडो निकालने की कोशिश करेंगे। टी 20 वल्र्ड कप अक्टूबर के मध्य से नवंबर के मध्य तक होगा। भारत का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को समाप्त हो रहा। इन दोनों के बीच बीसीसीआई को करीब 30 दिन का समय मिलेगा। लेकिन वल्र्ड कप से पहले अभ्यास मैच होते हैं और क्वारैंटाइन नियमों की वजह से टीमों को सितंबर के अंत तक ही आयोजन वाले देश में पहुंचना होगा। अभी माना जा रहा है कि वल्र्ड कप यूएई में ही होगा।
आईपीएल के लिए भी यूएई पहला विकल्प दिख रहा है। लेकिन इंग्लैंड की चार काउंटी टीम मिडिलसेक्स, सरे, वारविकशायर और लंकाशायर ने भी मेजबानी करने में रुचि दिखाई है। अगर आईपीएल इंग्लैंड में भी होता है तो खिलाडिय़ों को वल्र्ड कप से पहले यूएई में क्वारेंटाइन रहना होगा। बोर्ड के पास टी20 वल्र्ड कप के ठीक बाद भी बचे हुए मैचों का आयोजन कराने का विकल्प होगा।
नवंबर के अंत से एशेज शुरू होने वाला है। दिसंबर में बिग बैश भी शुरू होगा। भारतीय टीम को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 खेलना है। जिससे बोर्ड के लिए आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन करना मुश्किल चुनौती होगी। बोर्ड के पास पिछले सीजन की तरह ही टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में कराने का विकल्प था। गांगुली का कहना है कि इसपर चर्चा भी हुई थी। लेकिन फरवरी तक कोरोना के केस कम थे और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का भी सफल आयोजन भी हुआ था, जिसकी वजह से बोर्ड सफल आयोजन को लेकर आश्वस्त था।
बायो-बबल में कोरोना के पहुंचने पर गांगुली ने कहा, ‘हमें जो रिपोर्ट मिली है, उसके मुताबिक बायो-बबल का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। ट्रैवल करना शायद वायरस के बायो-बबल में आने की एक वजह हो सकती है। हमें जांच के बाद ही कारण पता चल पाएगा। गांगुली भारत में आईपीएल करवाने के फैसले को भी सही मानते हैं। उन्होंने कहा, ‘हमने मुंबई से शुरुआत की और बिना किसी संक्रमण के मामले के मैच समाप्त हुए जबकि तब मुंबई में कोरोना के काफी मामले आ रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button