खेल-जगतदेश

पहलवान सुशील की तलाश में पुलिस की छापामारी

पूर्व जूनियर नेशनल चैम्पियन की हत्या में शामिल होने का आरोप

नई दिल्ली,(RIN)। दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस तलाश रही है। सुशील पर पूर्व जूनियर नेशनल चैम्पियन सागर की हत्या और छत्रसाल स्टेडियम में हुई झड़प में शामिल होने का आरोप है। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। मामले में दिल्ली पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक घटना के बाद से सुशील लापता हैं।
पुलिस के अनुसार उक्त मामला दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में छत्रसाल स्टेडियम का है। बताया जा रहा है कि यह झगड़ा प्रॉपर्टी विवाद को लेकर हुआ। सागर और उसके दोस्त जिस घर में रहते थे, सुशील उसे खाली करने का दबाव बना रहे थे। इसी को लेकर मंगलवार देर रात स्टेडियम के अंदर पहलवानों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इसमें 5 पहलवान जख्मी हो गए। इनमें से एक सागर (23) ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल का बेटा था।
पुलिस के मुताबिक, घटना रात में 1.15 से 1.30 के बीच स्टेडियम के पार्किंग एरिया में हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, तो वहां 5 गाडिय़ां खड़ी मिलीं। सागर और उसके 4 अन्य पहलवान साथियों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें सोनू (37), अमित कुमार (27) और 2 अन्य पहलवान शामिल थे।
पुलिस को घटनास्थल से 5 गाडिय़ों के अलावा एक लोडेड डबल बैरल गन और 3 जिंदा कारतूस बरामद हुए। दिल्ली पुलिस ने बताया कि वे सुशील कुमार की भूमिका की जांच कर रहे हैं, क्योंकि उन पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। फिलहाल प्रिंस दलाल समेत दो पहलवानों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।
इससे पहले सुशील ने मामले में सफाई दी। उन्होंने कहा कि वह हमारे साथी पहलवान नहीं थे। घटना देर रात हुई। हमने पुलिस अधिकारियों को सूचित किया था कि कुछ अज्ञात लोग हमारे परिसर में घुसकर झगड़ा कर रहे हैं। घटना के साथ हमारे स्टेडियम का कोई संबंध नहीं है। सुशील ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में सिल्वर और बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button