देश

राजधानी दिल्ली के इंद्रलोक में अब सड़क पर हनुमान चालीसा कर लात मारने वाले SI तोमर का समर्थन

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के इंद्रलोक में पिछले शुक्रवार को सड़क पर नमाज को लेकर शुरू हुआ विवाद अब नया रूप लेता दिख रहा है। कुछ हिंदू संगठनों ने मंगलवार को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के नीचे हनुमान चालीसा पाठ का आह्वान किया है। इसके बाद पुलिस के लिए एक बार फिर इलाके में शांति व्यवस्था को लेकर चुनौती बढ़ गई है। उधर, दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर बड़ी संख्या में जुटे लोगों ने सस्पेंड किए गए मनोज तोमर के समर्थन में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

पुलिस ने हिंदू संगठनों को हनुमान चालीसा के पाठ की अनुमति नहीं दी है। इलाके में कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है।खबर लिखे जाने तक फिलहाल कोई हनुमान चालीसा के लिए नहीं पहुंचा था।

पिछले शुक्रवार को इंद्रलोक सड़क पर नमाज को लेकर जमकर बवाल हुआ। बड़ी मस्जिद में नमाज पढ़ने आए लोग बीच सड़क तक पहुंच गए। इसकी वजह से वहां जाम लग गया। शिकायत पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उन्हें हटाने की कोशिश की। इस दौरान चौकी प्रभारी मनोज तोमर ने कुछ नमाजियों पर लात भी चला दी। इसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए। थाने को घेर लिया गया। मेट्रो स्टेशन के नीचे और सड़क पर भी जमकर नारेबाजी की गई। विरोध प्रदर्शन बढ़ते देख अधिकारियों ने तोमर को सस्पेंड कर दिया। हालांकि, सोशल मीडिया पर कुछ लोग मनोज तोमर के समर्थन में भी उतर आए। उन्होंने सड़क पर नमाज पढ़ने को गलत बताते हुए कहा कि एक पुलिसकर्मी को ड्यूटी करने की वजह से हटा दिया गया। वहीं, दूसरे लोगों का मत है कि इबादत में जुटे लोगों के साथ इस तरह का सलूक करना गलत है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button