देश

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर, भरूच से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे आप विधायक चैतर वसावा, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

नई दिल्ली
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने भरूच में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इसके साथ ही केजरीवाल ने जेल में बंद आप विधायक चैतर वसावा को भरूच सीट से चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नेत्रंग में रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''बीजेपी को आदिवासी विरोधी बताते हुए कहा कि चैतर वसावा को बेल मिले तो ठीक है नहीं तो चैतर वसावा जेल से ही चुनाव लड़ेंगे। केजरीवाल ने कहा कि चैतर वसावा को बीजेपी ने इसलिए जेल भेजा है क्योंकि उन्हें डर है कि चैतर आगे बढ़ गया तो आदिवासी समाज आगे बढ़ जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव आप लोगों को लड़ना पड़ेगा। अगर चैतर वसावा को बेल नहीं मिली तो आप लोग चैतर की फोटो लेकर घर-घर जाओ। केजरीवाल ने लोगों से हामी भरवाई की वे चैतर वसावा का साथ देंगे।''

भाजपा वाले उन डाकुओं से भी बदतर हैं
केजरीवाल ने कहा कि, 'भाजपा ने चैतर वसावा को गिरफ्तार कर लिया, आदिवासी समाज के नेता को गिरफ्तार कर लिया। वो हमारे छोटे भाई जैसा है। लेकिन सबसे दुःख की बात यह है कि उनकी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया। शकुंतला बेन चैतर वसावा की पत्नी हैं, लेकिन हमारे समाज की बहू है। यह पूरे आदिवासी समाज के लिए अपमान की बात है। इस अपमान का बदला लोगे या नहीं। डाकुओं का भी ईमान धर्म होता था, वे बहू बेटियों को नहीं छेड़ते थे, भाजपा वाले उन डाकुओं से भी बदतर हैं।

भाजपा की उल्टी गिनती शुरू
केजरीवाल ने कहा कि आज पूरे गुजरात में भाजपा चैतर वसावा से डरती है। आने वाले समय में वो भाजपा का काल बनेगा, भाजपा का सत्यानाश करेगा। आज से भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। उस पर दबाव है कि भाजपा में शामिल हो जाओ, तुम्हें मंत्री बना देंगे, करोड़ों रुपए देंगे। आज अगर वो भाजपा में शामिल हो जाए तो सौ करोड़ रुपया मिलेगा, मंत्री पद मिलेगा। लेकिन उसने कहा कि मर जाऊंगा लेकिन भाजपा में शामिल नहीं होऊंगा, अपने समाज के साथ धोखा नहीं करूंगा। चैतर वसावा शेर है और शेर को ज़्यादा दिन पिंजरे में नहीं रखा जा सकता। भाजपा की यहां से जमानत ज़ब्त होनी चाहिए। चैतर वसावा गुजरात के डेडियापाड़ा से आप विधायक है और वन विभाग से जुड़े एक मामले में जेल में हैं। उनके खिलाफ  वनकर्मियों को पीटने और हवा में फायरिंग का मामला दर्ज है. बीते दिसंबर में उन्होंने शक्ति प्रदर्शन करते हुए सरेंडर किया था, तब से चैतर वसावा जेल मे बंद हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button