मध्यप्रदेश

रामलला के दर्शन को मोहन कैबिनेट 4 मार्च को अयोध्या जाएगी

भोपल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 4 मार्च को कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या जाएंगे. यहां वे रामलला के दर्शन करेंगे. अयोध्या में रामलला के दर्शन के दौरान मोहन कैबिनेट साथ रहेगी. मध्य प्रदेश सरकार ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट को अपना कार्यक्रम भेजा था. राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने सरकार को 4 मार्च का समय दिया है. कैबिनेट विशेष विमान के जरिए अयोध्या पहुंचेगी.  

प्रदेश में इस यात्रा के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। बता दें कि अयोध्या में रामलला दर्शन के बाद प्रदेश के सीएम अपने सभी मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर का लोकार्पण किया था। इसके बाद से ही लगातार देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन कर रहे है। इस सूचि में सबसे आखिरी नंबर मध्यप्रदेश की मोहन कैबिनेट का है।

उज्जैन से भेज गए थे 5 लाख लड्डू
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर बाबा महाकाल की नगरी से 5 लाख लड्डुओं का भोग अयोध्या के लिए भेज दिया गया था. खुद सीएम डॉ मोहन यादव ने भोपाल के मानस भवन से पांच कंटेनरों को हरी झंडी दिखाकर उज्जैन रवाना किया था. सीएम ने उस वक्त कहा था कि हम मिठास कायम करने के लिए लड्डू भेज रहे हैं. अयोध्या और उज्जैन का रिश्ता 2 हजार साल पुराना है. 500 साल के संघर्ष के बाद राम मंदिर बन रहा है. जब हमारे प्रदेश का नंबर आएगा तो अयोध्या जाएंगे.

फ्लाइट से जा सकते हैं अयोध्या
मध्य प्रदेश से भक्त अब फ्लाइट के जरिए अयोध्या जा सकते हैं. चार साल बाद भोपाल से लखनऊ के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है. यह फ्लाइट 31 मार्च से शुरू होगी और भोपाल  से लखनऊ के बीच उड़ेगी. यह सप्ताह में 5 दिन भोपाल से लखनऊ के लिए उड़ान भरेगी. लखनऊ उड़ान शुरू होने से भोपाल से अयोध्या जाने वाले भक्तों को भी सुविधा मिलेगी. भक्त लखनऊ से डेढ़ घंटे में सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंच सकते हैं. इंडिगो ने भोपाल लखनऊ उड़ान सप्ताह में पांच दिन चलाने का निर्णय लिया है. भोपाल से लखनऊ का किराया 5000 के करीब होगा.

अब निर्धारित की तिथि

वहीं अब अब पार्टी ने अयोध्या पहुंचने के लिए राज्यों के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की है। इसके अनुसार मध्य प्रदेश की मोहन सरकार चार मार्च को अयोध्या पहुंचेगी और सभी मंत्री श्री रामलला के दर्शन करेंगे।

आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही

देश के अलग-अलग स्थानों से राम भक्तों को कारसेवकों को रामलला के दर्शन करवाने के लिए रेलवे आस्था स्पेशल ट्रेन भी चला रहा है। जो कि राम भक्तों को निर्धारित स्थानों से अयोध्या लेकर पहुंच रही है। वहीं इस ट्रेन की डिमांड अधिक होने के कारण इसमें अतिरिक्त कोच भी जोड़े जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने की थी अपील

बता दें कि पीएम मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। इसके बाद से ही लगातार देश के अलग-अलग हिस्से से लोग रामलला के दर्शन के लिए पहुँच रहें है। पीएम मोदी ने अपील की थी कि बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट के मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन करें। भीड़ ज्यादा ना हों इसके लिए बीजेपी ने सभी राज्यों की कैबिनेट की तारीख के संग एक सूचि जारी की थी। इस सूचि में सबसे अंतिम मध्यप्रदेश की मोहन कैबिनेट रामलला के दर्शन करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button