देश

आस्था स्पेशल जोधपुर से जय श्रीराम के उद्घोष के साथ रवाना

जोधपुर.

सोमवार मध्य रात्रि को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर से अयोध्या धाम के लिए जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन को जय श्रीराम के उद्घोष के साथ रवाना किया। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम अयोध्या धाम विराजित होने के बाद पूरे देश में रामलला के दर्शनों को लेकर राम भक्तों में भारी उत्साह है। इस ट्रेन में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही कई गणमान्य लोग भजन-कीर्तन करते हुए रवाना हुए।

शेखावत ने कहा कि भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर पाली सांसद पीपी चौधरी, सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी, शहर विधायक अतुल भंसाली, महापौर वनिता सेठ समेत अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। यात्रा प्रमुख विक्रम परिहार ने बताया कि इसी प्रकार दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन भी जोधपुर से रवाना होगी। जो सोमवार सुबह 8 बजे रवाना होगी। जो पाली विभाग कार्यकर्ताओं को लेकर सुबह 8 बजे जोधपुर मुख्य रेलवे स्टेशन आएगी और जोधपुर महानगर के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं को लेकर मेड़ता, बीकानेर, गंगानगर के कार्यकर्ताओं को लेकर रवाना होगी। जो मंगलवार को अयोध्या पहुंचेगी।

अयोध्या यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ युवाओं में उत्साह देखा गया। कार्यकर्ता सत्संग व हनुमान चालीसा पाठ करते हुए रवाना हुए। इस दौरान सैनाचार्य अचलानंद गिरी, ट्रेन प्रमुख महेंद्र उपाध्याय, प्रान्त अध्यक्ष डॉ. राम गोयल, विहिप प्रान्त के मानाराम विश्नोई, पंकज भण्डारी, महेंद्रसिंह राजपुरोहित, प्रदीप सांखला, विष्णु गौतम, पवन मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी-कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस स्पेशल ट्रेन के सुरक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की गई। स्पेशल ट्रेन की सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। इसके लिए, रेलवे बोर्ड की गाइडलाइन के अनुसार सभी रेलवे स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए थे। वहीं, ट्रेन में भी रेलवे पुलिस की विशेष तैनातगी की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button