मध्यप्रदेश

स्टेट हाइवे पर तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर पुलिया से नीचे सूखी नहर में गिरी, दो महिलाओं की मौत

रायसेन
 भोपाल-विदिशा स्टेट हाइवे पर एक तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर पुलिया से नीचे सूखी नहर में जा गिरी। घटना सोमवार-मंगलवार दरमियानी रात की है। इस हादसे में कार में सवार एक परिवार की दो महिलाओं की गंभीर चोट आने से मौत हो गई। वहीं 3 साल की बच्ची सहित 6 अन्य लोग घायल हुए है। जिन्हे उपचार के लिए विदिशा अस्पताल भेजा गया है।

शादी से लौट रहा था परिवार

प्राप्त जानकारी के अनुसार अशोकनगर से भोपाल की तरफ जा रही कार क्रमांक एमपी 04, जेडएफ 8153 देर रात करीब 3 बजे संघमित्रा होटल के पास पुलिया से टकराकर सूखी नहर में जा गिरी। कार में सवार परिवार एक शादी समारोह में शामिल होकर अशोकनगर से लौट रहा था। कार में कुल 8 लोग सवार थे, जिसमे से दो महिलाओं की गंभीर चोट आने से मौत हो गई। बाकी छह लोग भी घायल हुए हैं, जिनमें 03 साल की एक बच्ची भी है। सूचना मिलते ही सलामतपुर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। एंबुलेंस बुलवाकर घायलों को विदिशा अस्पताल पहुंचाया गया।

मार्ग पर अक्सर होते हैं हादसे

उल्लेखनीय है कि विदिशा-भोपाल हाइवे पर लगभग हर दूसरे दिन हादसे हो रहे हैं। सलामतपुर से लेकर दीवानगंज क्षेत्र तक का एरिया डेंजर जोन बन गया है। लोगों की माने तो इस मार्ग पर कई अंधे मोड़ है, जहां तेज रफ्तार गाड़ियां एकदम से नियंत्रित नहीं हो पातीं। सड़क पर सूचना संकेतक नहीं होना भी हादसों का एक कारण है। ज्यादातर सड़कों के अंधे मोड़ खत्म कर दिए गए है। वाहन चालकों को अब सीधे सपाट रोड पर चलाने को आदत हो गई है, लेकिन इस क्षेत्र में वही पुराना आड़ा -टेढ़ा मार्ग है, जिस पर वाहन चालक भ्रमित हो जाते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button