खेल-जगत

पंजाब एफसी की टीम आज शाम गाचीबोवली स्टेडियम में हैदराबाद एफसी का सामना करेगी

हैदराबाद
पंजाब एफसी की टीम आज शाम गाचीबोवली स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के 17वें मैचवीक मुकाबले में हैदराबाद एफसी का सामना करेगी। लीग की सबसे नई टीम 15 मैचों में 14 अंकों के साथ तालिका में 11वें स्थान पर है, जो छठे स्थान पर मौजूद जमशेदपुर एफसी (20) से छह अंक पीछे हैं। हालांकि उसने (15) रेड माइनर्स (17) की तुलना में दो मैच कम खेले हैं।

कोच स्टाइकोस वेरगेटिस की टीम को पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी के हाथों 4-0 से करारी हार मिली थी। हालांकि, उससे पहले पंजाब ने बेंगलुरू एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी के खिलाफ 3-1 के अंतर से लगातार जीत दर्ज की थीं, जिससे पता चलता है कि सीजन के दूसरे हाफ में टीम बेहतर कर रही है।

उनकी प्रतिद्वंद्वी हैदराबाद एफसी मुश्किल दौर से गुजर रही है, चार ड्रा और 12 हार के साथ, वो अब तक 16 मैचों में जीत से वंचित है। हैदराबाद बदलाव के लिए बेकरार है, लेकिन हालात सुधर नहीं कर रहे हैं। उसे अपने पिछले मुकाबले में बेंगलुरू एफसी से 2-1 से रोमांचक हार मिली थी, लेकिन यह मैच पहला अवसर था जब हैदराबाद ने पांच मैचों के बाद कोई गोल किया, यह गोल उनके भीतर थोड़ा आत्मविश्वास पैदा करेगा।

हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच थांगबोई सिंग्टो ने सोमवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमने पिछले मैच में लंबे समय के बाद गोल किया। हमने पहले जो मौके बनाए थे उनसे हम और अधिक गोल कर सकते थे, लेकिन यह स्पष्ट रूप से एक बड़ा फायदा है क्योंकि इससे हमें (आने वाले मैचों में) गोल करने के और अधिक मौके मिलेंगे।"

पंजाब एफसी के ग्रीक हेड कोच स्टाइकोस वेरगेटिस ने आगामी मुकाबले से पहले अपने खिलाड़ियों को तैयार के लिए मिले ब्रेक पर कहा, "मुकाबलों से पहले एक सप्ताह का ब्रेक हमेशा अच्छा रहता है। आप पिछले मुकाबले की थकान व चोट से उबरते हैं, और अगले मैच से पहले सप्ताह के लिए बेहतर योजनाएं तैयार करते हैं और अच्छे रणनीतिक बदलाव करते हैं, इसलिए यह हमेशा बहुत अच्छा रहता है।" बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक केवल 1 मुकाबला खेला गया है और वह भी ड्रा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button