खेल-जगत

जडेजा के प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को मुकाबले में हरा दिया

चेन्नई

आईपीएल (IPL 2024) में 8 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 7 विकेट से हराया. मैच के सबसे बड़े हीरो 'प्लेयर ऑफ द मैच' रवींद्र जडेजा रहे. जडेजा ने कसी हुई गेंदबाजी की और 4 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं उन्होंने 2 कैच भी पकड़े.

यह जडेजा ही थे, ज‍िन्होंने कोलकाता के तेज रन रेट पर अंकुश लगाया. इस दौरान जडेजा ने आईपीएल में 15वीं बार 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड जीता. जडेजा ने इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के 15 IPL प्लेयर ऑफ द मैच की बराबरी भी की. अब वो थाला को पीछे भी छोड़ सकते हैं.

वहीं कोलकाता पर जीत से चेन्नई का चेपॉक के मैदान पर दबदबा भी कायम रहा. सीएसके ने चेपॉक में केकेआर के खिलाफ 11 आईपीएल मैचों में से आठ में जीत हासिल की है.

बहरहाल, 138 रनों के टारगेट के जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने 17.4 ओवरों में ही 3 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया. मैच में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की पारी खेली. जबकि शिवम दुबे ने 28, डेर‍िल मिचेल ने 25 और रचिन रवींद्र ने 15 रन बनाए. केकेआर के लिए वैभव अरोड़ा ने 2 और सुनील नरेन ने 1 विकेट लिया.

 चेन्नई अब तक इस सीजन में 5 में से 3 मैच जीते और 2 हारे हैं. दूसरी ओर श्रेयस की कप्तानी में कोलकाता टीम ने यह इस सीजन में अपना पहला मैच गंवाया है. उसने शुरुआती तीनों मैच जीते थे.

मैच में कोलकाता टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी. केकेआर ने मैच की पहली बॉल पर ही फिल साल्ट के रूप में विकेट गंवाया. इसके बाद टीम थोड़ी संभली, लेकिन मिडिल ऑर्डर गड़बड़ा गया. लगातार गिरते विकेट के बीच केकेआर टीम 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी.

कप्तान श्रेयस अय्यर ने 34, सुनील नरेन ने 27 और अंगकृष रघुवंशी ने 24 रन बनाए. इनके अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. चेन्नई टीम के लिए स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 18 रन और तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने 33 रन देकर देकर बराबर 3-3 विकेट झटके. जबकि मुस्ताफिजुर रहमान को 2 और महीश तीक्ष्णा को 1 सफलता मिली.

आईपीएल में सीएसके के लिए सर्वाधिक प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार

15 – एमएस धोनी
15 – रवींद्र जडेजा
12-सुरेश रैना
10- ऋतुराज गायकवाड़
10 – माइकल हसी

आईपीएल 2024 में सीएसके का परिणाम

होमग्राउंड पर (चेपॉक) – 3 मैचों में 3 जीत
होमग्राउंड से बाहर – 2 मैचों में 2 हार

आईपीएल में चेपॉक पर केकेआर
मैच: 14
जीता: 4
हार: 10

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button