देश

हरिद्वार जैसी हर की पौड़ी आज मिलेगी बिहार को

वैशाली/बेगूसराय.

सीएम नीतीश कुमार सिमरिया धाम जाकर जल संसाधन विभाग द्वारा कार्यान्वित कुल 702 योजनाओं का लोकार्पण और 393 योजनाओं का कार्यारंभ करेंगे।  बेतिया में एक हैरान कर देने वाली मामला सामने आया है। खगड़िया जिले के विभिन्न घाटों पर माघी पूर्णिमा के दिन श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। इस दौरान लोग गंगा नदी में आस्था की डुबकी लगाते देखे जा रहे हैं। घाटों पर शनिवार अहले सुबह से गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी हुई है।

खास रूप से उत्तर वाहिनी गंगा अगुवानी गंगा घाट पर करीब डेढ़ से दो लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। जहां का नजारा किसी मेले से कम नहीं है। बता दें कि अगुवानी घाट के किनारे श्रद्धालुओं द्वारा भजन कीर्तन पूजा पाठ का भी आयोजन किया जा रहा है। इस घाट पर प्रत्येक वर्ष सीमावर्ती जिले सहरसा, मधेपुरा से श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंचते हैं। जहां भीड़ अहले सुबह से देर शाम तक देखी जा सकती है। पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की जनविश्वास यात्रा गया पहुंची। लोगों को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता ने युवा कंधों पर जो दायित्व सौंपा है। उसे साथ लेकर मैं जनता की लड़ाई लड़ने सड़क पर निकला हूं। अब लड़ाई छिड़ गई है। इस लड़ाई में अगर जनता साथ देती है तो नई सोच के साथ नए बिहार का निर्माण किया जाएगा। 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने जनता से 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया था। उस समय तो उन्हें मौका नहीं मिला। लेकिन, जब 17 महीने उन्हें काम करने का मौका मिला तो उन्होंने इस अल्प अवधि में 5 लाख युवाओं को नौकरी देने का काम किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू यादव केंद्र की मोदी सरकार और उनके सहयोगियों के सामने जब नहीं झुके तो उनका लइका (बेटा) भी उनके सामने झुकने को तैयार नहीं है। किसी भी हाल में हम नहीं झुकेंगे। बेगूसराय के सिमरिया घाट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम को लेकर दो घंटे तक जीरो माईल (बेगूसराय) से सिमरिया पुल तक सड़क मार्ग बाधित रहेगी। जिला प्रशासन ने इसके लिए वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है। जिला प्रशासन का कहना है कि शनिवार दोपहर तीन बजे से शाम पांच तक पटना जाने के लिए तेघड़ा भाया दलसिंहसराय रोड का चयन करें। इसे वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है।

पीएम मोदी आ रहे औरंगाबाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो मार्च को बिहार आ रहे हैं। वह औरंगाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे। बिहार भाजपा इसकी तैयारी में जुट गई है। उपमुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने इसकी जानकारी दी और कहा कि दो मार्च को पीएम मोदी की औरंगाबाद आ रहे। वह कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button