देश

Jaisalmer Desert Festival 2024: राजस्थानी लोकगीतों के साथ पंजाबी गीतों पर झूमे दर्शक

जैसलमेर.

शुक्रवार शाम को पूनम सिंह स्टेडियम में सजी सुरों की महफिल ने अंतरराष्ट्रीय डेजर्ट फेस्टिवल में चार चांद लगा दिए। कल हुई इस सांस्कृतिक संध्या में जस्सी गिल, बबल राय, गाजी खान बरना, घेवर खान, सरवर खान-सरताज खान सहित कई ख्यात कलाकारों ने रंग जमाया। दर्शक देर रात तक इनके सुरों पर झूमते रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत में जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने गाजी खान बरना और चंद्रप्रकाश व्यास को सम्मानित किया गया। प्रस्तुतियों की शुरुआत में कमायचा वादक घेवर खान ने ईडोनी और अन्नू ने घुटना चक्री नृत्य की प्रस्तुति दी। वहीं उदाराम ने अग्नि तराजू की और गाजी खान बरना एवं ग्रुप ने डेजर्ट सिम्फनी की प्रस्तुति देकर दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया। सरवर खान और सरताज खान ने दंगल फिल्म में गाए अपने गीत हानिकारक बापू की प्रस्तुति दी। पंजाबी संगीत की दुनिया के सितारे जस्सी गिल और बबल राय ने अपने टॉप लिस्टेड गानों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। देशी-विदेशी सैलानियों ने सेलिब्रिटी नाइट का जमकर आनंद लिया और हर गाने पर साथ में मिलकर ठुमके लगाए।

आज अंतिम दिन धोरों में होगा आयोजन
शनिवार को डेजर्ट फेस्टिवल के अंतिम दिन सुबह 7.30 बजे खांभा फोर्ट में पीकॉक साइटिंग और लाइव इंसट्रूमेंटल म्यूजिक का आयोजन होगा। कुलधरा में सवेरे 10 बजे से रंगोली, मांडना और वॉल पेन्टिंग का आयोजन होगा। वहीं 12 बजे से 4 बजे तक लाणेला के रण में घुड़दौड़ होगी। दोपहर 12 बजे से खुहड़ी गांव के समीप केमल सफारी और लाइव लोक संगीत कार्यक्रम का आयोजन होगा। वहीं 2.30 बजे से खुहड़ी गांव के समीप केमल डांस, केमल रेस और केमल टेटू शो का आयोजन होगा।

लखमना ड्यून्स पर होगी सेलिब्रिटी नाइट
आज शाम 5.30 से 6.30 तक सम के समीप केमल रेस तथा आइकंस ऑफ जैसलमेर का आयोजन होगा, जिसमें नन्दकिशोर शर्मा, लक्ष्मीनारायण खत्री, चतरसिंह रामगढ़ और पार्थ जगाणी को सम्मानित किया जाएगा। वहीं सम के समीप लखमना ड्यून्स पर शाम को 6.30 बजे से सॉन्ग्स ऑफ द सैंड के तहत तगाराम भील और विश्व प्रसिद्ध कालबेलिया कलाकार गुलाबो देवी की प्रस्तुति होगी। सेलिब्रिटी परफॉरमेंस में हर्षदीप कौर और सागर भाटिया अपनी प्रस्तुति देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button