खेल-जगत

इतिहास में पहली बार, संतोष ट्रॉफी का विश्व स्तर पर फीफा प्लस प्लेटफॉर्म पर फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा

संतोष ट्रॉफी का फीफा प्लस पर फ्री लाइव स्ट्रीम

इतिहास में पहली बार, संतोष ट्रॉफी का विश्व स्तर पर फीफा प्लस प्लेटफॉर्म पर फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा

गॉफ दुबई क्वार्टर फाइनल में पहुंची; स्वीयाटेक ने स्वितोलिना को पछाड़ा

नई दिल्ली
फुटबॉल फैंस के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने एक खास जानकारी  दी है। इतिहास में पहली बार, संतोष ट्रॉफी को विश्व स्तर पर फीफा प्लस प्लेटफॉर्म पर फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

संतोष ट्रॉफी के लिए 77वीं राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप का अंतिम दौर 21 फरवरी से 9 मार्च, 2024 तक युपिया, अरुणाचल प्रदेश के गोल्डन जुबली स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। ग्रुप चरण, क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल सहित अंतिम दौर के सभी 37 मैचों को फीफा प्लस पर फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

गौरतलब है कि फीफा प्लस, फीफा का डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर वीडियो प्लेटफ़ॉर्म है जो वेब, मोबाइल वेब, मोबाइल ऐप, कनेक्टेड टीवी एप्लिकेशन और फास्ट चैनलों पर उपलब्ध है। अगर किसी कारण फैंस लाइव स्टीम नहीं देख पाते हैं, तो फीफा प्लस में पूरे मैच का रिप्ले भी उपलब्ध होगा।

गॉफ दुबई क्वार्टर फाइनल में पहुंची; स्वीयाटेक ने स्वितोलिना को पछाड़ा

दुबई
 विश्व नं. 3 अमेरिकी कोको गॉफ ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को 2-6, 6-4, 6-3 से हराकर दुबई टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन गॉफ ने 1 घंटे और 53 मिनट के खेल के बाद प्लिस्कोवा पर जीत हासिल की, और अपने आमने-सामने के मुकाबले में 2-1 से आगे हो गई।

इस सप्ताह के डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में पहले से ही कम रैंक वाले विरोधियों द्वारा कई वरीय खिलाड़ियों को हराने के बाद,गॉफ नवीनतम बड़े नाम वाली दुर्घटना बनने से बच गई क्योंकि वह एक रोलरकोस्टर लड़ाई के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई जिसने प्रशंसकों को अपनी सीटों पर बांधे रखा। गॉफ का अगला मुकाबला अन्ना कलिंस्काया से होगा, जिन्होंने बुधवार को 2022 दुबई चैंपियन और विश्व नंबर 9 जेलेना ओस्टापेन्का को 6-4, 7-5 से हराया।

अन्य मुकाबले में, वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वीयाटेक ने बुधवार रात तीसरे राउंड में नंबर 15 सीड और दो बार की पूर्व चैंपियन एलिना स्वितोलिना को हराया। पोल स्टार ने अब अपने पिछले 26 मैचों में से 25 जीते हैं और शीर्ष 20 खिलाड़ियों के खिलाफ 13 मैचों की जीत की लय में है।

इस महीने मध्य पूर्व में लगातार छह मैचों में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए, स्वीयाटेक ने अपने यूक्रेनी प्रतिद्वंद्वी को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां अब उसका सामना चीन की झेंग किनवेन से होगा।

वर्ल्ड नंबर 7 झेंग ने अनस्तासिया पोटापोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराकर अंतिम आठ में जगह पक्की की। उसने अब शीर्ष 20 से बाहर के खिलाड़ियों के खिलाफ अपने पिछले 27 मैचों में से 26 में जीत हासिल की है और पिछले सप्ताह लेयला फर्नांडीज से उसे एकमात्र हार मिली थी।

जबकि स्वितोलिना ने 2017 और 2018 में यहां बैक-टू-बैक खिताब हासिल किए, स्वीयाटेक, झेंग और टूर्नामेंट में शेष छह खिलाड़ी-कोको गॉफ, सोराना क्रिस्टिया, मार्केटा वोंद्रोसोवा, एलेना रिबाकिना, जैस्मीन पाओलिनी और अन्ना कलिंस्काया- हैं, सभी पहली बार खिताब के लिए प्रयासरत हैं।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button