मध्यप्रदेश

मप्र में पर्यटन बढ़ाने हितधारकों से चर्चा

दक्षिण एशिया यात्रा एवं व्यापार प्रदर्शनी में मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड की भागीदारी

मप्र में पर्यटन बढ़ाने हितधारकों से चर्चा

 'हार्ट ऑफ़ इंडिया' मध्य प्रदेश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों की संख्या बढ़ाने का अवसर पैदा करना

भोपाल
प्रदेश में इनबाउंड टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड 22 से 24 फरवरी 2024 तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित साउथ एशिया ट्रेवल एंड ट्रेड एक्सीबिशन 2024 में भाग लिया।

इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी के संवाद सत्रों के दौरान पर्यटन जगत के जुड़े विभिन्न हितधारकों से चर्चा होगी। एक्सपो के पहले दिन आज मप्र पर्यटन बोर्ड के उप संचालक (आयोजन,विपणन एवं फिल्म्स) युवराज पडोले ने हितधारकों के साथ मध्य प्रदेश के स्टाल का उद्घाटन किया।

पडोले ने कहा कि इस कार्यक्रम में भागीदारी का मुख्य उद्देश्य विभिन्न हितधारकों से मिलना और 'हार्ट ऑफ़ इंडिया' मध्य प्रदेश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों की संख्या बढ़ाने का अवसर पैदा करना है। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश देश के आर्थिक रूप से उभरते राज्यों में से एक है और पर्यटन क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाओं से भरा है। यह भारत के टाइगर स्टेट, तेंदुआ राज्य और घड़ियाल राज्य के रूप में प्रसिद्ध है। मध्य प्रदेश को देश के एकमात्र चीता स्टेट होने का गौरव भी प्राप्त हुआ है।

पडोले के नेतृत्व में बोर्ड के प्रतिनिधिमंडल द्वारा विभिन्न देशों/ प्रदेशों के शासकीय अधिकारियों, ट्रैवल एसोसिएशंस और अन्य हितधारकों से चर्चा के अलावा वन्यजीव, आध्यात्मिक, विरासत, संस्कृति, साहसिक पर्यटन, ग्रामीण पर्यटन की प्रस्तुति की जा रही है। स्टॉल में आगंतुकों को सांची, अमरकंटक, नर्मदा के घाटों और अन्य गंतव्यों के वर्चुअल टूर का अनुभव करने का भी मौका मिल रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button