खेल-जगत

बिश्नोई फील्डिंग में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से काफी अच्छे हैं, वहीं अंत में वह बल्लेबाजी में भी अपना योगदान दे सकते

नई दिल्ली

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बड़ा बयान दिया है। लिटिल मास्टर का मानना है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल नहीं बल्कि एक लेग स्पिनर के रूप में रवि बिश्नोई को चुना जाना चाहिए। गावस्कर का मानना है कि बिश्नोई फील्डिंग में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से काफी अच्छे हैं, वहीं अंत में वह बल्लेबाजी में भी अपना योगदान दे सकते हैं। बता दें, रवि बिश्नोई ने पिछले कुछ समय में इस फॉर्मेट में खूब सफलता हासिल की है, हालांकि कुलदीप यादव के पास स्क्वॉड में आने के बाद उन्हें प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली है।

इस साल जून में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना होगा। इस मेगा इवेंट के लिए हर किसी की निगाहें प्रबल दावेदार भारतीय टीम पर रहेगी। चयनकर्ताओं को इस टूर्नामेंट के लिए स्क्वॉड का चयन करते हुए कई कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं जिसमें स्पिनर्स का चयन सबसे अहम होगा। भारत के पास फिलहाल रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जड़ेजा, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल जैसे कई स्पिनर्स हैं।

सुनील गावस्कर ने लेग स्पिनर के रूप में रवि बिश्नोई को कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से ऊपर चुना है। उन्होंने कहा 'मेरे लिए रवि बिश्नोई क्योंकि गेंदबाजी के अलावा वह बहुत अच्छे फील्डर हैं। वह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से बेहतर फील्डर हैं। वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, जिस तरह से उन्होंने पिछले आईपीएल में अपने दिमाग का इस्तेमाल किया था और अपने शांत स्वभाव से अपनी टीम को मैच जिताया था। मुझे लगता है कि उन्होंने और आवेश खान ने आरसीबी के खिलाफ मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई थी। तो मेरे लिए रवि बिश्नोई।'

बिश्नोई ने भारत के लिए T20I में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। उन्होंने 7 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट के साथ 34 विकेट हासिल किए हैं और हाल ही में उन्होंने आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहला स्थान भी हासिल किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button