मध्यप्रदेश

मंत्री सारंग ने चीफ इंजीनियर की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त

मंत्री सारंग ने निर्माणाधीन ऐशबाग आरओबी का किया निरीक्षण

मंत्री सारंग ने चीफ इंजीनियर की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त

जून माह के अंत तक बनकर तैयार हो जायेगा ऐशबाग आरओबी

भोपाल

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने बुधवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत निर्माणाधीन ऐशबाग आरओबी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री सारंग ने वर्तमान स्थिति की जानकारी ली तथा संबंधित अधिकारियों को शीघ्र एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान लोक निर्माण विभाग (सेतु निर्माण) के मुख्य अभियंता की गैर-मौजूदगी को लेकर मंत्री सारंग ने फोन कर नाराजगी व्यक्त की। निरीक्षण में भोपाल महापौर श्रीमती मालती राय, रेलवे एवं लोक निर्माण विभाग (सेतु निर्माण) के अधिकारी उपस्थित थे।

चीफ इंजीनियर की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त

मंत्री सारंग ने लोक निर्माण विभाग (सेतु निर्माण) के चीफ इंजीनियर को निरीक्षण की सूचना होने के बावजूद नदारद रहने पर फोन कर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि आपने निर्माणाधीन सेतु का कब-कब निरीक्षण किया है। निरीक्षण के अभाव में स्तरहीन गुणवत्ता का निर्माण कार्य हो रहा है। चीफ इंजीनियर द्वारा जानकारी नहीं देने पर सारंग ने अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिये विभाग को निर्देश दिये। उन्होंने इसको लेकर प्रमुख सचिव लोक निर्माण से भी बात की। ज्ञात हो कि उच्च अधिकारियों द्वारा सुपरविजन नहीं करने से पूर्व में भी एक कॉलम का निर्माण तय मापदंडों के अनुरूप नहीं हुआ था, जिसे मंत्री सारंग के निर्देश पर तोड़कर पुन: निर्माण कराया गया था।

जून माह के अंत तक बनकर तैयार हो जायेगा ऐशबाग आरओबी

मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा में नागरिकों की सुविधाओं के लिये सबसे अधिक फ्लाई-ओवर्स का निर्माण किया गया है। ऐशबाग सहित आसपास के यात्रियों के आवागमन की यात्रा सुगम हो, इसके लिये ऐशबाग आरओबी का निर्माण कार्य प्रगति पर है। निर्माण को लेकर एक कैलेंडर तैयार किया गया है, जिससे रेलवे एवं लोक निर्माण विभाग (सेतु निर्माण) के बीच समन्वय के साथ कार्य हो सके। जून माह के अंत तक ऐशबाग आरओबी बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होंने बताया कि ऐशबाग रेलवे क्रासिंग बंद होने के कारण नागरिकों को लगभग डेढ़ किलोमीटर का चक्कर काटकर आना पड़ता है। निर्माण के बाद पुराने भोपाल एवं नए शहर की ओर भारी यातायात भार कम होगा। इस आरओबी से आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले लगभग डेढ़ लाख से ज्यादा रहवासियों को भी सीधा फायदा होगा।

 

सारंगपुर में मेगा कौशल रोजगार मेला 23 फरवरी को

भोपाल

कौशल विकास एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल ने बताया है कि 23 फरवरी को सुबह 10 बजे से उत्कृष्ट विद्यालय परिसर सारंगपुर जिला राजगढ़ में मेगा कौशल, रोजगार मेला एवं महिलाओं के लिये विशेष कौशल विकास रोजगार मेला आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया है कि मेले में विभिन्न कम्पनियों के प्रतिनिधि उपस्थित होकर युवक/युवतियों का चयन रोजगार के लिये करेंगे।

मेले में विभिन्न विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी लगाई जायेगी। उद्योग विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के स्वीकृति-पत्र भी हितग्राहियों को वितरित किये जायेंगे। जिला रोजगार कार्यालय द्वारा कॅरियर मार्गदर्शन दिया जायेगा। विभिन्न विभागों के अधिकारी रोजगारमूलक योजनाओं की जानकारी देंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button