खेल-जगत

आकाश चोपड़ा ने इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने वाले खिलाड़ी को लेकर की भविष्यवाणी

नई दिल्ली
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने वाले खिलाड़ी को लेकर अभी से भविष्यवाणी कर दी है। 5 मैच की टेस्ट सीरीज के अभी तक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं और टीम इंडिया फिलहाल इस सीरीज में 2-1 से लीड कर रही है। राजकोट में खेले गए दूसरे टेस्ट में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक और रविंद्र जडेजा की ऑलराउंड परफॉर्मेंस के दम पर भारत ने 434 रनों की विशाल जीत दर्ज कर यह बढ़त हासिल की थी। आकाश चोपड़ा का कहना है कि यशस्वी जायसवाल ने अभी तक इस सीरीज में एक भी प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड नहीं जीता है, मगर वह धर्मशाला में इस युवा बल्लेबाज को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब उठाता देख रहे हैं।

बता दें, इंडिया वर्सेस इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में रविंद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था। पहली पारी में मुश्किल स्थिति में आकर उन्होंने शतक जड़ा, जिसके दम पर भारत 445 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाने में कामयाब रहा। इसके अलावा उन्होंने मैच में एक 5 विकेट हॉल के साथ कुल 7 विकेट चटकाए थे। आकाश चोपड़ा ने अपने अधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा, 'यशस्वी ने भले ही अब तक एक भी POTM नहीं जीता हो…लेकिन वह धर्मशाला में प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार लेकर जाएंगे।'
 
बता दें, यशस्वी जायसवाल का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में आग उगल रहा है। वह दो दोहरे शतकों के साथ सीरीज में अभी तक सबसे अधिक 545 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। यशस्वी सीरीज में 109 की औसत से रन बना रहे हैं। हालांकि उन्हें एक भी बार प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नहीं नवाजा गया है।

विशाखापट्टनम टेस्ट में जब उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा था तो जसप्रीत बुमराह अपने उम्दा परफॉर्मेंस के चलते प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड ले गए थे, अब जडेजा की परफॉर्मेंस की चलते वह फिर प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड नहीं जीत पाए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button