खेल-जगत

इंग्लैंड ने बेन डकेट की शतकीय पारी की बदौलत दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 207 रन बनाए

राजकोट
भारत ने राजकोट में इंगलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा (131) और रविंद्र जडेजा (112) के शतकों की बदौलत पहली पारी में 445 रन बनाए। मार्क वुड ने चार विकेट अपने नाम किए जबकि रेहान अहमद को दूसरे दिन 2 विकेट मिले। इंग्लैंड ने 2 विकेट गंवाकर बेन डकेट की शतकीय पारी की बदौलत दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 207 रन बनाए। डकेट ने 118 गेंदों पर 133 रन बनाए जिसमें 21 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

भारतीय पारी

टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही। इंगलैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने उछाल भरी पिच पर शुरूआत से ही अटैक किया और यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के विकेट निकाल लिए। इन दोनों बल्लेबाजों ने विशाखापत्तनम टेस्ट में क्रमश: दोहरा शतक और शतक लगाया था। इसके बाद डैब्यू टेस्ट खेल रहे रजत पाटीदार 15 गेंदों पर 5 रन बनाकर आऊट हो गए। कप्तान रोहित ने इसके बाद रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। रोहित ने शतक लगाया और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। रोहित ने 196 गेंदों पर 14 चौके और 3 छक्कों की मदद से 131 रन बनाए। वह मार्क वुड का शिकार बने। भारतीय टीम की ओर से जडेजा ने 198 गेंदों पर शतक जमाया तो वहीं, सरफराज भी तेजतर्रार अर्धशतक लगाने में सफल रहे। सरफराज 66 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाने में कामयाब रहे।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने 326/5 के स्कोर के आगे खेलते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 347 रन बना लिए हैं। कुलदीप यादव (4) जेम्स एंडरसन के हाथों कैच आउट हुए जबकि दिन का दूसरा विकेट जडेजा (225 गेंदों पर 112 रन, 9 चौके और 2 छक्के) का गिरा जो शतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौटे। जडेजा रूट की गेंद पर उन्हीें के हाथों कैच आउट हुए। अश्विन 37 रन पर रेहान अहमद का शिकार बने और एंडरसन को कैच थमा बैठे। इसके बाद रेहान ने ध्रुव जुरेल (46) को अपना शिकार बनाया जो अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button