मध्यप्रदेश

पीएम मोदी के झाबुआ दौरे को लेकर तैयारी अंतिम दौर में

भोपाल

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के आदिवासी अंचल झाबुआ से करने जा रहे हैं। उनके तय कार्यक्रम अनुसार वे 11 फरवरी को यहां पर आएंगे, यहां पर आदिवासी सम्मेलन में वे शामिल होंगे। उनके कार्यक्रम को लेकर भाजपा और प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। इंदौर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है।

इंदौर एयरपोर्ट के तीन किलोमीटर के दायरे में शनिवार से लेकर सोमवार तक नो फ्लार्इंग जोन घोषित कर दिया गया है। प्रधानमंत्री झाबुआ के कार्यक्रम से गुजरात और राजस्थान की आदिवासी बाहुल्य वाले चार लोकसभा क्षेत्रों को भी साधने का काम करेंगे।  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि झाबुआ में बड़ी जनजाति रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। प्रदेश भाजपा के साथ ही झाबुआ और उसके आसपास के क्षेत्र के कार्यकर्ता इस रैली की तैयारियों को लेकर व्यापक रूप से जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि यह रैली एतिहासिक होगी,इसके साथ ही प्रधानमंत्री लोकसभा चुनाव का आगाज यहां से करेंगे। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट बैंक की राजनीति नहीं करते हैं। प्रधानमंत्री सेवा भाव के साथ सबका साथ सबका विकास और कल्याण की भावना के मंत्र के साथ काम करते हैं। आदिवासियों के उत्थान के लिए पीएम ने हमेशा काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन में आदिवासी हैं। इसलिए उन्होंने लोकसभा चुनाव के प्रचार का आगाज करने के लिए झाबुआ को चुना है।

इसलिए चुना झाबुआ
झाबुआ को पश्चिम मध्यप्रदेश की आदिवासी राजनीति का केंद्र है। पश्चिम मध्यप्रदेश के धार, रतलाम और इससे सटे गुजरात के दाहोद, महिसागर एवं पंचमहाल जिले हैं और राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ जिले लगे हैं। यह सभी भील आदिवासी बहुल इलाके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button