मध्यप्रदेश

राज्य मंत्री श्रीमती गौर ने सड़क निर्माण का किया निरीक्षण

भोपाल

डीआरएम ऑफिस से खजूरी कलां को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण होगा। निर्माण कार्य में आ रही रूकावटों को दूर करने के लिये पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती कृष्णा गौर ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

राज्य मंत्री श्रीमती गौर ने कहा कि लगभग 7 किलोमीटर लंबाई की स्वीकृत सड़क में से 5.5 किलोमीटर का निर्माण हो चुका है जबकि 1.6 किलोमीटर का निर्माण नही होने से 2 दर्जन से अधिक कॉलोनी के नागरिकों को आवागमन में परेशानी हो रही है। डीआरएम ऑफिस से खजूरी कलां जोड़ने वाली सड़क के बीच एमजीएम स्कूल परिसर होने से पिछले डेढ़ दशक से निर्माण कार्य रूका हुआ है। राज्यमंत्री श्रीमती गौर एमजीएम स्कूल प्रबंधन और स्थानीय नागरिकों से चर्चा की। स्थानीय नागरिकों ने सड़क के लिये जमीन देने में सहमति व्यक्त की। बड़ी संख्या में नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए राज्य मंत्री श्रीमती गौर ने सीपीए के कार्यपालन यंत्री के.एस. तोमर को सड़क निर्माण तुरंत शुरू करने के लिये कहा।

राज्य मंत्री श्रीमती गौर ने डीआरएम ऑफिस शक्ति नगर से कैरियर कॉलेज के समीप मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सड़क के निर्माण के लिये अधिकारियों को डीपीआर बनाने के लिये कहा। राज्य मंत्री श्रीमती गौर स्थल निरीक्षण कर रही थीं। एसडीएम गोविंदपुरा एल.के. खरे, एमजीएम स्कूल प्रिंसिपल जार्ज जोसफ, स्थानीय पार्षद डी. शक्ति राव, श्रीमती मधु शिवनानी और अन्य अधिकारी साथ थे।

 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने छतरपुर जिले में तीन व्यक्तियों के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपए और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छतरपुर जिले के राईपुराघाटी में ट्रैक्टर पलटने की दुर्घटना में तीन व्यक्तियों के असामयिक निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति व परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने जिला प्रशासन को दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता एवं घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button