देश

धमकी: बाबरी शहीद हो गई पर और मस्जिद नहीं शहीद होने देंगे …..

मथुरा
 श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि मामले में पक्षकार विष्‍णु गुप्‍ता ने जान से मारने की धमकी भरी चिट्ठी मिलने का आरोप लगाया है। हिंदू सेना के अध्‍यक्ष विष्‍णु गुप्‍ता का कहना है कि चिट्ठी के साथ तीन कारतूस भी उनके पूर्वी दिल्‍ली स्थित आवास पर भेजे गए। गुप्‍ता की शिकायत के बाद दिल्‍ली पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। विष्‍णु गुप्‍ता का दिल्‍ली में मधु विहार आईपी एक्‍सटेंशन में घर है। पत्र में लिखा गया है बाबरी तो शहीद हो गई पर अब किसी मस्जिद को नहीं शहीद होने देंगे।

हिंदू सेना के अध्‍यक्ष विष्‍णु गुप्‍ता का आरोप है कि उनके घर एक पार्सल आया। इसमें तीन कारतूस के साथ जान से मारने की धमकी भरा पत्र रखा था। चिट्टी में लिखा गया है- 'विष्‍णु गुप्‍ता तू ईदगाह मस्जिद मथुरा का केस वापस ले ले। नहीं तो तुझे मार दिया जाएगा। तू इतना समझदार तो होगा कि जब ये तीन गोलियां तेरे पास तक पहुंच गई हैं तो चौथी गोली तेरे सिर में पहुंचने में टाइम नहीं लगेगा। अल्‍ला हु अकबर। आज मैं तुझे तीन गोलियां भेज रहा हूं। अगली गोली तेरे सिर में होगी। बाबरी तो शहीद हो गई। अब किसी मस्जिद को शहीद नहीं होने देंगे।'

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई है शाही ईदगाह सर्वे पर अंतरिम रोक

गौरतलब है कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने शाही ईदगाह के सर्वे पर अंतरिम रोक लगा दी थी। शीर्ष अदालत ने मुस्लिम पक्ष की मांग पर कोर्ट कमिश्‍नर के सर्वे पर रोक लगाने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश से हिंदू पक्ष को झटका लगा है। हाईकोर्ट ने शाही ईदगाह का सर्वे किए जाने का आदेश दिया था।

हिंदू पक्ष ने किए हैं ये दावे

शाही ईदगाह में सर्वे की मांग को लेकर भगवान श्रीकृष्‍ण विराजमान और सात अन्‍य लोगों ने वकील हरिशंकर जैन के माध्‍यम से इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर एएसआई सर्वे की मांग की थी। याचिका में दावा किया गया था कि भगवान श्री कृष्‍ण का जन्‍मस्‍थान शाही ईदगाह मस्जिद के नीचे है। वहां कई संकेत हैं जो स्‍थापित करते हैं कि मस्जिद एक हिंदू मंदिर था। वहां एक कमल के आकार का स्‍तंभ मौजूद है जो हिंदू मंदिरों की विशेषता है। इसके अलावा वहां शेषनाग की एक छवि भी मौजूद है। उन्‍होंने जन्‍म वाली रात भगवान कृष्‍ण की रक्षा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button