देश

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया- कठुआ में दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए

जम्मू
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने कठुआ जिले के श्मशान घाट शेरपुर इलाके में दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए हैं। पुलिस ने कहा, "कठुआ जिला पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) द्वारा सुबह-सुबह श्मशान घाट के पास बेइन नाला पर तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें झाड़ियों में पॉलीथीन में पैक की गई दो संदिग्ध वस्तुएं मिलीं।"

पुलिस ने कहा कि वस्तुओं का निरीक्षण करने के लिए बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) को बुलाया गया। पुलिस ने कहा, "जांच करने पर पता चला कि दोनों वस्तुएं इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) थीं।"

पुलिस ने कहा कि आईईडी एक प्लास्टिक की बोतल के भीतर थी और इसमें एक इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, एक 9वी बैटरी (मलेशिया से उत्पन्न), एक सर्किट, स्प्लिंटर्स के रूप में काम करने वाले स्क्रू और विस्फोटक सामग्री थी। पुलिस ने कहा, "आईईडी रखने वाले प्लास्टिक कंटेनरों को प्लास्टर ऑफ पेरिस से रैप किया गया था।" पुलिस ने कहा कि एक आईईडी का अनुमानित वजन 1.5 किलोग्राम था, जबकि दूसरे का एक किलोग्राम था।

पुलिस ने कहा, “संभावित खतरे को पहचानते हुए, टीम ने मौके पर ही दोनों आईईडी को सावधानीपूर्वक और सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया।” पुलिस ने कहा कि नियंत्रित विस्फोट के बाद उपकरण को कब्जे में ले लिया गया। इसमें कहा गया है कि संबंधित पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आईईडी लगाने के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी के लिए आगे की जांच जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button