खेल-जगत

वसीम जाफर ने दी अनोखी सलाह, रोहित शर्मा 2nd टेस्ट में ना करें यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज

नई दिल्ली 
इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम के डॉ. वाय एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे है और वापसी के लिए उनके लिए यह टेस्ट मैच काफी अहम होने वाला है। टीम इंडिया को हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर ने भारतीय टीम को एक अनोखी सलाह दी है। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ने जब से पारी का आगाज शुरू किया है, उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है। पारी का आगाज करते हुए रोहित का रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार है, लेकिन जाफर चाहते हैं कि विशाखापट्टनम टेस्ट में रोहित की जगह यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज शुभमन गिल करें। भारत के लिए पहले टेस्ट में विराट कोहली नहीं खेले और वह दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेलेंगे। विराट की वापसी तीसरे टेस्ट मैच के साथ होगी।

वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'मेरे हिसाब से दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को पारी का आगाज करना चाहिए और रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आना चाहिए। अपनी बैटिंग के लिए इंतजार करना शुभमन गिल के लिए काम नहीं कर रहा है। इससे बेहतर है कि वह पारी का आगाज करे। रोहित स्पिन के खिलाफ काफी अच्छी बैटिंग करते हैं, तो ऐसे में नंबर-3 पर बैटिंग करना उनके लिए कुछ ज्यादा मुश्किल की बात नहीं होनी चाहिए।'
 
हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 246 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, जवाब में भारत ने पहली पारी में 436 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 420 रन बनाकर भारत को दवाब में डाला और भारतीय टीम दूसरी पारी में 202 रनों पर ही सिमट गई। गिल ने पहली पारी में 23 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button