मध्यप्रदेश

लोकसभा क्षेत्र व जिले में 5000 से कम जनसंख्या वाली ओबीसी वर्ग की जातियों के सम्मेलन आयोजित करें- हितानंद

भोपाल.
भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी प्रदेश भर में संचालित ओबीसी वर्ग के छात्रावासों में जाएं और वहां पढ़ने वाले छात्रों से संवाद करें। मोर्चा पदाधिकारी छात्रों से भाजपा की केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा छात्रों को लेकर चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त करें। छात्रों को जानकारी न हो तो उन्हें योजनाओं की पूरी जानकारी दें और योजनाओं से वंचित छात्रों को योजना का लाभ दिलाएं।

पिछड़ा वर्ग मोर्चा लोकसभा क्षेत्र, जिला व विधानसभा क्षेत्रों में पांच हजार से कम जनसंख्या वाली ओबीसी वर्ग की जातियों के सम्मेलन आयोजित करें। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री  हितानंद जी ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक में मध्यप्रदेश शासन के मंत्री और पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  नारायण सिंह कुशवाहा, प्रदेश मंत्री  लोकेंद्र पाराशर सहित मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे।

प्रदेश संगठन महामंत्री  हितानंद ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी ओबीसी वर्ग के सभी छात्रावासों में जाएं और वहां पढ़ने वाले छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग को लेकर चलाई जा रही योजनाओं और गरीब कल्याण व विकास कार्यों की जानकारी दें।

कम जनसंख्या वाली ओबीसी जातियों के सम्मेलन आयोजित करें
प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने कहा कि ओबीसी मोर्चा लोकसभा क्षेत्र, जिलों में पांच हजार से कम जनसंख्या वाली ओबीसी वर्ग की जातियों के सम्मेलन आयोजित करें। सम्मेलन में ओबीसी वर्ग की कम जनसंख्या वाली सभी जातियों के लोगों को शामिल करें और उन्हें केंद्र और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा ओबीसी वर्ग, गरीब कल्याण और जनहितैषी योजनाओं और कार्यों की जानकरी दें।

अगर कोई व्यक्ति केंद्र या राज्य सरकार की योजनाओं का पात्र होने के बावजूद भी लाभ पाने से वंचित है तो उसे योजना का लाभ दिलाने का प्रयास करें। प्रदेश संगठन महामंत्री ने कहा कि मोर्चा के दो राष्ट्रीय सम्मेलन पटना और कर्नाटक में आयोजित होंगे। दोनों आयोजनों में पार्टी के प्रदेश, जिला और मंडल के पदाधिकारियों के साथ ओबीसी वर्ग के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति भी अपेक्षित है। उन्होंने लोकसभा चुनाव की दृष्टि से पिछड़ा वर्ग मोर्चा के करणीय कार्यों को लेकर विस्तार से चर्चा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button