मध्यप्रदेश

विकसित भारत संकल्प यात्रा का वरोदा रहली में हुआ समापन

हर जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुँचे जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ : मंत्री राजपूत
भोपाल

विकसित भारत संकल्प यात्रा सुरखी विधानसभा क्षेत्र के बरोदा रहली ग्राम पहुंची जहां विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाए गए तथा जनकल्याणकारी योजनाओं की ग्रामवासियों को जानकारी दी गई।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत शामिल हुए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प और दृढ़ इच्छा शक्ति से भारत आज विश्व में अपनी अलग पहचान बना चुका है। सरकार ने अंतिम पंक्ति में बैठे अंतिम व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जो हर गांव और शहरों में पहुंची तथा हजारों लोगों को लाभान्वित किया। इस यात्रा का उद्देश्य है कि हर परिवार और हर व्यक्ति तक जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे जो लोग किसी कारण वश शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से नहीं जुड़ पाए तो उन तक सरकार खुद पहुंच रही है।

मंत्री राजपूत ने कहा कि सरकार ने गांव में सड़के, स्कूल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाकर क्षेत्र का विकास किया तो वही व्यक्तिगत रूप से जरूरतमंदों को योजनाओं से जोड़कर लाभ पहुंचाया है फिर वह किसान सम्मान निधि हो, स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान कार्ड, हमने हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई और सशक्त भारत का सपना साकार करके दिखाया है। प्रधानमंत्री मोदी और हमारे मुख्यमंत्री डॉ. यादव का संकल्प है कि विकास का पहिया इसी तरह चलता रहेगा। फ्री राशन हर जरूरतमंद के घर पहुंचेगा। प्रधानमंत्री आवास से हर गरीब के सिर पर छत होगी, गाँव-गाँव में नल जल योजना के माध्यम से घर-घर पानी पहुंचेगा और हर प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के लिए हमारी सरकार विभिन्न प्रकार की छात्रवृतियां देकर उन्हें आगे बढ़ाएगी। मंत्री राजपूत ने इस अवसर पर उज्ज्वला योजना तथा अन्य योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button