खेल-जगत

लिवरपूल ने बोर्नमाउथ को 4-0 से हराकर लीग के शीर्ष पर अपनी बढ़त बरकरार रखी

प्रीमियर लीग : बोर्नमाउथ को 4-0 से हराकर शीर्ष पर बरकरार लिवरपूल

लिवरपूल ने  बोर्नमाउथ को 4-0 से हराकर लीग के शीर्ष पर अपनी बढ़त बरकरार रखी

लंदन,
 लिवरपूल ने फुटबॉल का प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए बोर्नमाउथ को 4-0 से हराकर प्रीमियर लीग के शीर्ष पर अपनी बढ़त बरकरार रखी।

पहला हॉफ गोलरहित रहने के बाद, डार्विन नुनेज़ ने डिओगो जोटा के पास के बाद 49वें मिनट में गोल कर लिवरपूल को आगे कर दिया। जोटा ने 70वें मिनट में लिवरपूल के लिए दूसरा गोल किया। इस गोल के 9 मिनट बाद ही उन्होने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए लिवरपूल को 3-0 से आगे कर दिया।

नुनेज़ ने इंजुरी टाइम में गेम का अपना दूसरा गोल करके 4-0 से अपनी टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही लिवरपूल अब दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से पांच अंक आगे हो गया।

एक अन्य मैच में ओलिवर मैक्बर्नी के इंजुरी टाइम में किये गए गोल की बदौलत शेफील्ड यूनाइटेड ने घरेलू मैदान पर वेस्ट हैम यूनाइटेड के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेला।

वेस्ट हैम टीम ने 28वें मिनट में बढ़त बना ली जब मैक्सवेल कॉर्नेट ने डिफ्लेक्टेड क्रॉस से गोल किया, हालांकि 44वें मिनट में नए हस्ताक्षरित बेन ब्रेरेटन ने सीजन का अपना पहला गोल यूनाइटेड को 1-1 से बराबरी दिला दी।

मैच के 79वें मिनट में जेम्स वार्ड ने पेनल्टी के जरिये गोल कर वेस्ट हैम की बढ़त 2-1 कर दी। इसके बाद इंजुरी टाइम में ओलिवर मैक्बर्नी ने गोल कर अपनी टीम को हार से बचाते हुए मैच 2-2 से ड्रा करा दिया।

एएफसी एशियन कप: सऊदी अरब राउंड 16 में, थाईलैंड के आगे बढ़ने की उम्मीदें बरकरार

दोहा
सऊदी अरब ने  एएफसी एशियन कप में नौ खिलाड़ियों वाले किर्गिस्तान पर 2-0 से जीत दर्ज कर राउंड 16 में प्रवेश किया।

अहमद बिन अली स्टेडियम में 39,557 प्रशंसकों के सामने, तीन बार के चैंपियन सऊदी अरब ने ग्रुप एफ में छह अंकों के साथ लगातार दूसरी जीत हासिल की।

 थाईलैंड ने ओमान के साथ गोल रहित ड्रॉ खेला और ग्रुप में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जिससे नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने की उसकी उम्मीदें बढ़ गईं।

साहस और तीव्रता के साथ खेलते हुए, किर्गिस्तान ने मैच की जोरदार शुरुआत की, लेकिन केवल नौ मिनट के बाद 10 खिलाड़ियों तक सीमित हो गया जब एज़ार अकमातोव को लाल कार्ड दिखाया गया।

सऊदी अरब ने 35वें मिनट में मोहम्मद कन्नो के गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

किर्गिस्तान की मुश्किलें दूसरे हाफ के छह मिनट बाद और बढ़ गईं जब किमी मर्क को भी हसन अल तम्बाकती की चुनौती के बाद लाल कार्ड दिखाया गया।

गेंद पर नियंत्रण और संख्यात्मक लाभ में प्रभुत्व के साथ, सऊदी अरब को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन वे किर्गिस्तान की दृढ़ रक्षा पंक्ति से पार नहीं पा सके।

सऊदी अरब के लिए दूसरा गोल सामान्य समय ख़त्म होने से छह मिनट पहले हुआ। सऊदी के स्थानापन्न खिलाड़ी फैसल अल गमदी ने बॉक्स के किनारे से एक लंबा शॉट लगाया, और गोलकीपर एर्ज़ान टोकोटाएव इसे रोकने में विफल रहे। इसी के साथ सऊदी ने मैच 2-0 से अपने नाम कर लिया।

किर्गिस्तान ग्रुप चरण में अपने अंतिम मुकाबले में ओमान से खेलेगा। 12 जनवरी से 10 फरवरी तक चलने वाले एशियाई कप में छह समूहों में कुल 24 टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। समूह विजेता और उपविजेता चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान वाली टीमों के साथ नॉकआउट चरण में आगे बढ़ेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button