मध्यप्रदेश

आयोध्या राम मंदिर का पोस्टर फाड़कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो, आरोपी गिरफ्तार

ग्वालियर

मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में राम मंदिर की छवि वाले एक पोस्टर को कथित तौर पर फाड़ने और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार (19 जनवरी) को यह जानकारी दी. ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि 16 जनवरी को हिंदू सेना के एक पदाधिकारी की शिकायत पर एक व्यक्ति को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने कहा कि उस पर आईपीसी की धारा 505(2) के तहत आरोप लगाया गया है. पुलिस ने कहा कि किसी को भी इस तरह की हरकत नहीं करनी चाहिए. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक भगवान राम का पोस्टर फाड़ते हुए दिख रहा है. सोशल मीडिया पर गोपाल जाटव नाम की आईडी से यह वीडियो पोस्ट किया गया है. पोस्टर फाड़ने के साथ-साथ युवक गाली भी दे रहा है. युवक की आईडी के बायो में जय भीम लिखा है.

हिंदू सेना के पदाधिकारी ने की शिकायत
वहीं राम मंदिर का पोस्ट फाड़कर उसका वीडियो पोस्ट करने की शिकायत हिंदू सेना के पदाधिकारी छोटू कुशवाहा ने की थी. उन्होंने बताया कि उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो देखा, जिसमें नीली हुडी पहने एक युवक मंदिर के छपे हुए भगवान राम के पोस्टर फाड़ता है और भगवान राम को गालियां देता है. जिससे उनकी और सर्व हिंदू समाज की भावना आहत हो रही है. बता दें 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देशभर से 7000 से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे. 22 जनवरी के समारोह के बाद राम मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button