मध्यप्रदेश

नवजात की हत्या में पिता, ताऊ साजिश में शामिल

भिंड
 मौ क्षेत्र के झांकरी चौकी अंतर्गत हरनामक पुरा में तीन माह की नवजात के ऊपर तकिया रखकर हत्या कर दी गई। घटना के समय साथ में सो रही मां ने पति, जेठ सहित पांच लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है, हालांकि पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।

घटना गुरुवार-शुक्रवार की रात करीब साढ़े तीन बजे की बताई गई है। जिला अस्पताल में पुलिस के साथ तीन माह की नवजात का पीएम कराने पहुंचे बरोही निवासी नाना छविराम जाटव और नानी गिरजा देवी ने बताया कि बेटी पिंकी की शादी मई 2022 में हरनाम का पुरा निवासी तहसीलदार जाटव से की थी। शादी के बाद से ही दामाद बेटी की मारपीट कर प्रताड़ित करने लगा तो बेटी मायके आ गई। कुछ समय बाद दामाद बेटी को ले गया और फिर से मारपीट करने लगा तब दहेज एक्ट का मामला मौ थाने में दर्ज कराया था।

आठ अक्टूबर को पिंकी ने बेटी को जन्म दिया। इस दौरान भी दामाद अपने घर पर नहीं रहते हुए ताऊ हाकिम के यहां आकर रहने लगा। उन्होंने वकील के माध्यम से गोहद न्यायालय में नातिन के नाम ढाई बीघा जमीन करवाने के लिए आवेदन लगाया गया है। इसलिए ससुरालवाले बेटी व नातिन को मारने की फिराक में थे।
रात में घर में घुसे पांच लोग, एक का चेहरा पहचाना

पुलिस के अनुसार पीड़िता पिंकी ने जो घटना बताई है उसके अनुसार वह रात में दूसरी मंजिल पर बने कमरे में सो रही थी। रात करीब साढ़े तीन-चार बजे अचानक किसी ने गेट में लात मारी और पांच लोग कमरे में आ गए। सभी के चेहरे बंधे हुए थे। दो लोगों ने उसके साथ पकड़ लिए और दो लोग मारपीट करने लगे। इसी दौरान एक युवक का चेहरे से कपड़ा हट गया तो पहचान गई, क्योंकि वह चचेरे जेठ सोनपाल थे।

पहचान होते ही दो लोगों ने चारपाई पर सो रही नवजात डोली के मुंह पर ताकिया और रजाई रख दी। इसके बाद सभी लोग मौके से भाग गए। जब उसने ताकिया हटाकर देखा तो डोली की सांस थम चुकी थी। पिंकी ने पति पति तहसीलदार जाटव, राजू व सूरतराम पुत्र भोलाराम जाटव, अनिल पुत्र हाकिम जाटव, सोनपाल पुत्र हाकिम जाटव पर हत्या का आरोप लगाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button