खेल-जगत

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के आगामी पांचवें टी20 मैच से बाहर हो गए, रचिन रवींद्र की वापसी

वेलिंगटन
ऑलराउंडर डेरिल मिशेल, पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के आगामी पांचवें टी20 मैच से बाहर हो गए हैं, क्योंकि मेजबान टीम उनके कार्यभार को प्रबंधित करना चाहती है। मिशेल, जिन्होंने पहले चार टी20ई में दो अर्धशतक लगाए थे, की जगह ऑलराउंडर रचिन रवींद्र लेंगे, जिन्हें शुरुआत में श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने यह निर्णय मिशेल के कार्यभार और पाकिस्तान टी20ई के बाद होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया है। मेजबान टीम पांच मैचों की श्रृंखला में 4-0 से आगे है।

स्टीड ने कहा, हमने डेरिल मिशेल को इस मैच से छुट्टी देने का फैसला किया है। जाहिर तौर पर हमारे पास कुछ महत्वपूर्ण टेस्ट मैच हैं। डेरिल तीनों प्रारूपों का खिलाड़ी है, इसलिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम इस अवधि में उसके कार्यभार का प्रबंधन करें। हमारे शेष [घरेलू] सीज़न में उसके एक बड़ी भूमिका निभाने की अत्यधिक संभावना है। इसलिए यह देखते हुए कि श्रृंखला हमने जीत ली है, उसे ब्रेक देने का यह एक उपयुक्त समय है।

स्टीड ने आगे कहा, लेकिन रचिन को टीम में वापस लाना भी अच्छा है। वह कुछ समय के लिए ब्रेक पर थे और वापस आकर वेलिंग्टन फायरबर्ड्स के लिए (घरेलू टी20 में) एक मैच खेला। वह हमारी भूमिका में टीम में फिट बैठते हैं। मैं चाहता हूं कि वह खेले।

पिछले साल 30 अगस्त के बाद से मिशेल ने सभी प्रारूपों में न्यूजीलैंड के 34 मैचों में से 28 में खेला है। जो छह मैच वह मिस कर गए, उनमें से पहला सितंबर 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला थी, जबकि दूसरा बांग्लादेश के ही खिलाफ दिसंबर में घर पर तीन मैचों की ही एकदिनी श्रृंखला थी। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के बाद न्यूजीलैंड 4 फरवरी से शुरू होने वाले दो टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा, और फिर 21 फरवरी से तीन टी20 और दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा।

इस बीच, रवींद्र ने न्यूजीलैंड के लिए आखिरी बार 23 दिसंबर को नेपियर में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में खेला था। तब से, प्रतिस्पर्धी स्तर पर उनका एकमात्र मैच 15 जनवरी को नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ वेलिंगटन के लिए था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button