देश

22 जनवरी को Rajasthan में आधे दिन रहेगी छुट्टी

जयपुर

 राजस्थान में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी रहेगी। सीएम भजनलाल शर्मा ने विधायक दल की बैठक के बाद यह घोषणा की है। सीएम की घोषणा के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। हालांकि, 22 जनवरी को छुट्टी को लेकर गुरुवाद को दिनभर कंफ्यूजन रहा। कैबिनेट के बैठक के बाद मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने छुट्टी नहीं होने की बात की थी। लेकिन देर शाम सीएम ने आधे दिन की छुट्टी रखने की घोषणा कर दी।

आपको बता दें राजस्थान में 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित किया गया है। 22 जनवरी को शराब और मीट की दुकानें बंद रहेंगी। जयपुर में मीट की दुकानें बंद रहने की घोषणा महापौर ने कर दी थी। सामान्य प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार 2 बजे तक सरकारी कार्यालयों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। ग्रुप 6 ने आधिकारिक आदेश जारी कर दिए है।

सरकार ने लिया फैसला

राजस्थान में भजन लाल सरकार की ओर से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए कार्यक्रम किये जा रहे हैं। राज्य से अयोध्या के लिए काफी सारे सामान भेजे जा रहे हैं।जबकि आयोजन को लेकर राज्य में लोगों से अपील भी की जा रही है कि इस दिन त्योहार की तरह मनाएं और दिवाली की तरह दीप जलाकर सेलिब्रेट करेंय़ इसके बाद से लोगों में 22 जनवरी को छुट्टी की चर्चा रही, लेकिन अब सरकार ने आधिकारिक तौर पर फैसला ले लिया है।

5 राज्यों में 22 जनवरी को स्कूल में रहेगी छुट्टी

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 5 राज्यों की सरकार ने स्कूल में छुट्टी का ऐलान किया है। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गोवा नाम शामिल है। इन राज्यों में स्कूल में छुट्टी का ऐलान किया गया है। लेकिन कर्मचारियों की छुट्टी का ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि, गोवा में राज्य के कर्मचारियों की भी छुट्टी होगी। दरअसल, भजन लाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में फैसला ले लिया गया है कि 22 जनवरी को राजस्थान में छुट्टी नहीं रहेगी। हालांकि, इस दिन ड्राई डे घोषित किया गया है। साथ ही राज्य में शराब और मीट की दुकानें बंद रहेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button