देश

जयपुर में मनाया गया आठवां सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस

जयपुर.

जयपुर में आठवां सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस शनिवार को उत्साह और निष्ठा के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत जयपुर शहर में स्थित अमर जवान ज्योति पर पुष्पांजलि समारोह के साथ हुई। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, दक्षिण पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने शहीद सैनिकों के सम्मान में पुष्पांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम में भारतीय सेना और नागरिक प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ,साउथ वेस्टर्न कमांड ने युद्ध वीरों की अदम्य भावना, बलिदान और उनके द्वारा की गई निस्वार्थ सेवा के प्रतीक प्रेरणा स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। समारोह के पश्चात राज्यपाल मिश्र ने जयपुर मिलिट्री स्टेशन के सप्त शक्ति ऑडिटोरियम में पूर्व सैनिकों और वीर नारियों के साथ बातचीत कर उनकी देश के प्रति सम्मानित सेवाओं के लिए आभार व्यक्त किया।

जयपुर मिलिट्री स्टेशन के इस समारोह में पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके परिजनों के उत्साह के साथ-साथ सशस्त्र बलों, नागरिक प्रशासन और पूर्व सैनिकों के बीच अटूट एकजुटता भी दिखाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button