खेल-जगत

नाकाम रहे फखर जमान और बाबर आजम के अर्धशतक नहीं आये काम, पाकिस्तान लगातार दूसरा T20 मैच भी हारा

हैमिल्टन
न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला हैमिल्टन में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने जरूर टॉस जीता, लेकिन मैच न्यूजीलैंड की टीम ने अपने नाम किया। पाकिस्तान को इस दूसरे टी20 मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम पहला मैच भी हार गई थी। इस तरह सीरीज में 2-0 से पिछड़ गई है। फखर जमान और बाबर आजम ने अर्धशतक जरूर जड़े, लेकिन ये बेकार गए। मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, कप्तान का ये फैसला उस समय गलत साबित हुआ, जब कीवी टीम ने दमदार शुरुआत हासिल की। हालांकि, बाद में कुछ विकेट पाकिस्तान ने चटकाए और न्यूजीलैंड को 200 रनों (194/8) से पहले रोक लिया। हारिस राउफ ने 3 विकेट निकाले और दो विकेट अब्बास अफरीदी को मिले। न्यूजीलैंड के लिए फिन एलेन ने 74 रन बनाए।

वहीं, पाकिस्तान की टीम जब 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर में पहला और दूसरे ओवर में दूसरा विकेट गिरा। हालांकि, फखर जमान और बाबर आजम ने टीम की वापसी कराई और दोनों ने अर्धशतक जड़े। हालांकि, फखर की 50 और बाबर की 66 रन की पारी बेकार गई। पाकिस्तान की टीम 19.3 ओवर में 173 रनों पर ढेर हो गई और मुकाबला 21 रनों के अंतर से हार गई। तीसरा मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा।
 
195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को एक के बाद एक दो झटके लगे। पहले सईम अयूब और फिर मोहम्मद रिजवान चलते बने। फखर जमान और बाबर आजम ने पाकिस्तान टीम की वापसी कराई है। दोनों के बीच करीब 80 रनों की साझेदारी हो चुकी है। तेज गति से दोनों रन बना रहे हैं। खासकर फखर जमान छक्कों में डील कर रहे हैं। फखर ने 23 गेंदों में फिफ्टी पूरी की, लेकिन 25वीं गेंद पर वे एडम मिल्ने की गेंद पर बोल्ड हो गए।

पाकिस्तान को चौथा झटका इफ्तिखार अहमद के रूप में लगा। वे सिर्फ चार रन बनाकर बेन सियर्स का शिकार बने। पाकिस्तान के लिए पांचवें विकेट के रूप में आजम खान पवेलियन लौटे। उन्होंने सिर्फ 2 रन बनाए। जल्द ही आमिर जमाल भी चलते बने। अब बाबर आजम के कंधों पर जिम्मेदारी है। वे 36 गेंदों में 50 रन बनाकर नाबाद हैं। बाबर आजम 43 गेंदों में 66 रन बनाकर बेन सियर्स की गेंद पर टिम साउदी के हाथों कैच आउट हुए। शाहीन अफरीदी ने 22 रन बनाए और उस्मा मीर बिना खाता खोले एडन मिल्ने का शिकार बने।

टॉस हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। फिन एलन और डेवन कॉनवे ने तूफानी शुरुआत टीम को दिलाई। हालांकि, पावरप्ले के आखिरी ओवर में आमिर जमाल की गेंद पर कॉनवे आउट हो गए। केन विलियमसन 15 गेंदों में 26 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। कुछ ही देर के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी कि एहियाती तौर पर केन विलियमसन को दूसरे टी20 मैच में मैदान पर नहीं उतरने की सलाह दी गई है। ऐसे में टिम साउदी टीम को लीड करेंगे।

पाकिस्तान को दूसरी सफलता उस्मा मीर ने दिलाई। उन्होंने फिन एलन को 74 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। 41 गेंदों में एलन ने 7 चौके और 5 छक्के जड़े। तीसरे विकेट के लिए पाकिस्तान को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। अब्बास अफरीदी ने डेरिल मिचेल को 17 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। पाकिस्तान को चौथा विकेट अब्बास अफरीदी ने दिलाया। उन्होंने 4 रन पर मार्क चैपमैन को आउट किया।

पाकिस्तान को पांचवीं सफलता 19वें ओवर की पहली गेंद पर ग्लेन पिलिप्स (13 रन) के रूप में मिली, छठी सफलता अगली गेंद पर एडम मिल्ने (शून्य) के रूप में मिली और सातवीं सफलता चौथी गेंद पर ईश सोढ़ी के रूप में मिली। वे भी खाता नहीं खोल पाए। न्यूजीलैंड का आठवां विकेट रन आउट के रूप में गिरा। आखिरी ओवर में मिचेल सैंटनर 13 गेंदों में 25 रन बनाकर रन आउट हो गए।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button