खेल-जगत

प्रदीप नरवाल के 16 अंक भी नहीं जीता पाए यूपी योद्धा, बंगाल वॉरियर्स ने 42-37 से हराया

जयपुर.
प्रदीप नरवाल के प्रभावशाली 16 अंकों के बावजूद बंगाल वॉरियर्स की सामूहिक टीमवर्क बेहतर साबित हुई, जिसके कारण यूपी योद्धा को शनिवार को सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में 42-37 से हार के साथ लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। बंगाल वॉरियर्स के रेडर ने शुरुआती हाफ में एक भी टैकल का सामना किए बिना प्रभावशाली 9 अंक हासिल किए। हालांकि, वह स्कोरिंग होड़ में एकमात्र योगदानकर्ता नहीं था।

विरोधी पक्ष में उनके समकक्ष प्रदीप उसी हाफ में 7 अंक जुटाने में सफल रहे, जिससे उनकी टीम प्रतिस्पर्धी बनी रही। मुख्य कारक बंगाल वॉरियर्स के अतिरिक्त रेडरों द्वारा अंक दिए जाने का लाभ और एक ठोस डिफेंस था, जिसने यूपी योद्धाओं की तुलना में 4 अंक अर्जित किए। इस रणनीतिक बढ़त ने बंगाल वॉरियर्स को पहला ऑल आउट करने की अनुमति दी और उन्होंने पर्याप्त और आरामदायक बढ़त के साथ हाफटाइम में प्रवेश किया।

योद्धाओं ने दूसरे हाफ की शुरुआत तीव्र गति से की और तीन मिनट के भीतर ऑल-आउट करने में सफल रहे, जिससे घाटा 20-24 तक कम हो गया। हालांकि, योद्धाओं ने लचीलापन दिखाया और आत्मसमर्पण करने को तैयार नहीं थे। वे अपनी बढ़त बढ़ाने के लिए एकजुट हुए।

नरवाल लगभग अकेले ही घाटे को कम करने के लिए ओवरटाइम काम कर रहे थे, बाकी टीम उनके प्रदर्शन का समर्थन करने में विफल रही। हालांकि, उनकी लगातार रेडिंग से योद्धाओं को दूसरा ऑल आउट करने में मदद मिली, जिससे 2 मिनट से भी कम समय में खेल का घाटा तीन अंकों तक कम हो गया। आखिरकार योद्धाओं ने अपना संयम बनाए रखा और चतुराई से समय का प्रबंधन कर जीत हासिल की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button