खेल-जगत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए पूरा दम लगाना होगा: साइमन डुल

नई दिल्ली
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शनिवार को आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए पूरा अपना पूरा दम लगाना होगा, क्योंकि संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स जारी सीजन में उन टीमों से एक है, जिसने अभी तक एक भी मैच गंवाया नहीं है। रॉयल्स की टीम हर विभाग में बेहतर नजर आ रही है। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डुल का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार है क्योंकि टीम के पास गहराई है। डुल ने कहा है इम्पैक्ट प्लेयर नियम से जारी सीजन में राजस्थान को काफी फायदा पहुंचा है।

राजस्थान रॉयल्स वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच प्रीव्यू के दौरान डुल ने कहा कि टीम ने आईपीएल 2024 में अपने सभी बेस कवर कर लिए हैं। क्रिकबज के एक शो में डुल ने कहा, ''आईपीएल 2024 में राजस्थान सबसे अच्छी टीम है। उनके पास इस सीजन चैंपियन बनने की क्षमता है। उन्होंने ज्यादातर बेस कवर किए हैं। टूर्नामेंट में किसी भी अन्य टीम की तुलना में इम्पैक्ट प्लेयर नियम संभवतः उनके लिए अधिक फायदेमंद रहा है।''
 
उन्होंने आगे कहा, "राजस्थान के पास शानदार टीम थी लेकिन उन्हें छठा गेंदबाज नहीं मिल सका। इम्पैक्ट नियम ने राजस्थान के लिए सबसे बड़ा अंतर पैदा किया है।" आईपीए 2024 में भी आरसीबी की टीम पिछले सीजन वाली गलतियां दोहरा रही है। उसके स्टार बल्लेबाज रन नहीं बना रहे हैं और टीम की गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है। शनिवार को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए टीम को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। आरसीबी ने 4 मैच में से तीन गंवाए हैं और एक में टीम को जीत मिली है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button