खेल-जगत

जोनाथन ट्राट ने भारत के खिलाफ हो रही पहली द्विपक्षीय सीरीज के बारे में कहा-इस तरह की और द्विपक्षीय सीरीज की जरूरत

इंदौर
भारत में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए अफगानिस्तान टीम के कोच जोनाथन ट्राट का मानना है कि अफगानिस्तान टीम को इस तरह की और द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने की जरूरत है। इससे खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर मिलेगा। ट्राट ने भारत के खिलाफ हो रही पहली द्विपक्षीय सीरीज के बारे में कहा कि यह बहुत ही अच्छा है। भारत के खिलाफ सीरीज खेलकर हम बेहद खुश है। अन्य देशों को इस तरह की द्विपक्षीय सीरीज करना चाहिए, क्योंकि इससे हमारे खिलाड़ियों को अच्छा अनुभव मिलेगा। वैसे तो हमारे खिलाड़ी दुनियाभर की लीग में खेलते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात अलग ही होती है।

पूरा ध्यान टी-20 वर्ल्ड कप पर
अफगानिस्तान टीम का ध्यान जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर लगा हुआ है। अफगानी टीम के इंग्लिश कोच जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि उनकी टीम वर्ल्ड कप के मद्देनजर सही टीम कॉम्बिनेशन की तलाश में है और अपनी इसी रणनीति पर काम कर रही है।

पहले मैच से लिया सबक
अफगानिस्तान को रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरा मुकाबला खेलना है। ट्रॉट ने कहा कि टीम मोहाली में हारे पहले मैच की गलतियों से सबक लेकर दूसरे मैच में मैदान में उतरेगी। हमारी शुरुआत बेहद धीमी रही थी और हम शुरुआती छह ओवरों में मात्र 33 रन ही बना पाए थे, वैसे हमने बाद में स्थिति सुधारी थी। इसके अलावा हमने भारत को शुरुआती झटके दिए थे, लेकिन शिवम दुबे और जितेश शर्मा ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मैच में अपनी टीम का पलड़ा भारी कर दिया था।

सही टीम कॉम्बिनेशन की तलाश
ट्राट ने कहा, हमें जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के पहले अभी आठ अंतरराष्ट्रीय मैच और खेलने हैं और इस दौरान हम सही टीम कॉम्बिनेशन की तलाश कर रहे हैं। राशिद खान महान आलराउंडर हैं और उनकी कमी निश्चित रूप से खल रही है। वे चोट के बावजूद टीम के साथ बने रहकर युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन कर रहे हैं।

भारत के खिलाफ सीरीज खेलना सुखद अनुभूति
अफगानी कोच ने कहा, भारत के खिलाफ सीरीज खेलकर हम बेहद खुश हैं। हमें विभिन्न देशों के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलनी होगी, क्योंकि इससे हमारे खिलाड़ियों को अच्छा अनुभव मिलेगा। वैसे तो हमारे खिलाड़ी दुनियाभर की लीग में खेलते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात अलग ही होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button