देश

युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को सभी मंदिरों और तीर्थों में स्वच्छता अभियान चलाया जाए

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के नासिक दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। तपोवन मैदान में राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर देश के सभी मंदिरों और तीर्थों में स्वच्छता अभियान चलाया जाए।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ''मेरा सभी से आग्रह है कि राम मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर देश के सभी मंदिरों और तीर्थों में स्वच्छता अभियान चलाया जाए। मुझे भी आज कालाराम मंदिर में दर्शन करने और परिसर में साफ-सफाई करने का मौका मिला। हमारे साधु-संत हमेशा युवा शक्ति को सबसे महत्वपूर्ण माना है। भारत को अपने लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए युवाओं को स्वतंत्र मानसिकता के साथ आगे बढ़ना होगा। भारत की उम्मीदें भारत के युवाओं के मजबूत चरित्र पर निर्भर हैं।''

तपोवन मैदान में राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "भारत दुनिया की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। इसके पीछे युवा शक्ति है। भारत दुनिया की शीर्ष 3 स्टार्ट-अप प्रणालियों में से एक है, भारत बना रहा है।" नए आविष्कार, भारत रिकॉर्ड पेटेंट दाखिल कर रहा है। इन सबके पीछे देश का युवा है। अमृत काल देश के युवाओं के लिए एक स्वर्ण युग है।" पीएम ने कहा कि भारत की विभिन्न महान हस्तियां महाराष्ट्र से जुड़ी हुई हैं। भगवान राम ने नासिक के पंचवटी में लंबा समय बिताया था।
 
पीएम मोदी ने कहा कि, ''आज भारत की युवा शक्ति का दिन है। यह दिन उस महान व्यक्ति को समर्पित है जिन्होंने गुलामी के दिनों में भारत को नई ऊर्जा से भर दिया था।" उन्होंने कहा कि मुझे स्वामी विवेकानंद की जयंती पर यहां आकर खुशी हुई। राष्ट्रीय युवा दिवस पर मेरी शुभकामनाएं। आज राजमाता जीजा बाई की जयंती है, जो भारत में 'नारी शक्ति' का प्रतीक हैं। "

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button