देश

राजस्थान-अजमेर में पिस्टल अड़ाकर व्यापारी का अपहरण

अजमेर.

अजमेर के रामगंज थाना इलाके में बुधवार दोपहर बदमाशों ने प्लास्टिक के आइटम की फैक्ट्री के बाहर से व्यापारी का अपहरण कर लिया। इसके बाद उस पर पिस्टल तान कर 40 लाख प्रोटेक्शन मनी मांगी। उसे बीच चौराहे पर घुटनों के बल बैठा कर कहा- अपने भाई से 40 लाख मंगवा। बात हिंदी में ही करना। सिंधी बोली तो जान से मार देंगे। घबराए व्यापारी ने 20 लाख का बंदोबस्त कराया। बदमाश रुपये लेकर उसे रास्ते में फेंककर फरार हो गए।

रामगंज सीआई रविंद्र सिंह खींची ने बताया नरेश मनकानी पुत्र भगवान दास मनकानी निवासी चंद्रवरदाई नगर, अजमेर ने दोपहर 3 बजे मामला दर्ज करवाया है। मामले में एक आरोपी कूका और अन्य तीन के खिलाफ रिपोर्ट दी गई है। पुलिस इनकी तलाश कर रही है। रिपोर्ट में पीड़ित नरेश मनकानी ने बताया कि मेरी अजमेर में सोमलपुर रोड पर सूफी मस्जिद के पास प्लास्टिक के आइटम की फैक्ट्री है। मैं दोपहर को ऑफिस में बैठा था, तभी मेरे पास अनजान नंबरों से फोन आया। कॉल करने वाले ने अपना नाम कूका बताया और मुझे फैक्ट्री के मेन गेट के बाहर बुलाया। इसके बाद कार में बैठने को कहा। मेरे पास काले रंग की होंडा सिटी कार है। जिस पर कोई नंबर प्लेट नहीं है। कांच भी सारे काले हैं। फिर कूका ने कहा कि तेरा कमरू भाई से क्या लफड़ा चल रहा है, मैंने कहा कि मेरा उससे कोई विवाद नहीं है। तो उसने अपनी कमर से एक पिस्टल निकाली और मेरी कमर पर तान दी। रिपोर्ट में नरेश ने बताया कि इसके बाद उसका एक साथी और आकर कार में बैठ गया। उसने भी पिस्टल तान दी और बोला कि हमें तेरी सुपारी मिली है। चुपचाप बैठा रह, नहीं तो अभी गोली मार देंगे। दोनों मुझे अजमेर से 20 किमी दूर चंदवाला की तरफ ले गए। जहां दो व्यक्ति और कार में बैठ गए। उनके पास भी पिस्टल थी। यहां एक सुनसान जगह रोककर मुझे धमकी दी कि हमें तुझे मारने के लिए 40 लाख की सुपारी मिली है। अगर तू हमें 40 लाख रुपये अभी और एक दुकान दे तो तेरे को हम छोड़ देंगे। इस दौरान इन चारों लोगों ने मारपीट करते हुए मुझे गाड़ी से उतारा और चौराहे पर बैठा दिया। उन्होंने कहा कि अपने भाई से कहना कि कोई फायदे का सौदा मिला है, तुरंत 20 लाख चाहिए।

मैंने भाई को फोन कर जैसा उन्होंने कहा वैसा ही किया। मेरे भाई ललित ने हमारे स्टाफ नासिर भाई के साथ उनकी बताई जगह पर रुपये भेज दिए। उन्होंने नासिर से 20 लाख रुपये ले लिए और मुझे रास्ते में फेंककर फरार हो गए। मैंने अजमेर पहुंचकर मामला दर्ज करवाया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button