उत्तर प्रदेश

वीडियो कॉल पर बात करते हुए अंशिका ने की खुदकुशी, यूनिवर्सिटी के हॉस्‍टल में हड़कंप

लखनऊ
 लखनऊ विश्वविद्यालय के तिलक महिला छात्रावास में बुधवार शाम बीएफए (बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स) थर्ड इयर की छात्रा ने वीडियो कॉल पर किसी से बात करते-करते फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर जांच की। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम हाउस की मर्च्युरी पर रखवा दिया है।

एडीसीपी सेंट्रल मनीषा सिंह ने बताया कि प्रयागराज के अल्लापुर निवासी अशोक अग्रहरि एक माइक्रो फाइनैंस कंपनी में अकाउंटेंट हैं। उनकी बेटी अंशिका (23) एलयू में बीएफए थर्ड इयर की छात्रा थी। तिलक महिला छात्रावास के अपाला ब्लॉक के एफ 10 रूम में अंशिका दो छात्राएं अन्य छात्राओं के साथ रहती थी। बुधवार शाम दोनों छात्राएं शॉपिंग के लिए हजरतगंज चली गईं, जबकि अंशिका कमरे में अकेले थी। शाम करीब साढ़े पांच बजे रूम मेट छात्रा को किसी युवक ने फोन कर बताया कि अंशिका से झगड़ा हो गया है और वह गुस्से में फांसी लगाने की बात कह रही है।

छात्रा के फोन को कब्‍जे में ले लिया गया है। आत्महत्या की वजह जानने के लिए छात्रा जिस शख्स से बात कर रही थी उसे थाने बुलाया गया है। वह उसका दोस्त बताया जा रहा है। परिवारीजन लखनऊ के लिए निकल चुके हैं। उनके आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आनन-फानन में दोनों छात्राओं ने पड़ोस के रूम में रहने वाली छात्राओं को जाकर देखने को कहा। पड़ोसी छात्राएं अंशिका के रूम पर पहुंची तो वह अंदर से बंद था। काफी प्रयास के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो रौशनदान का शीशा तोड़ा गया। भीतर अंशिका को दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकता देख छात्रावास में अफरा-तफरी मच गई। दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुईं छात्राओं ने अंशिका को फंदे से नीचे उतारा। हालांकि, तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं।
फरेंसिक टीम ने की जांच

छात्रावास में छात्रा के सुसाइड की सूचना मिलते ही एडीसीपी मनीषा सिंह के अलावा हसनगंज और महानगर थाने से फोर्स मौके पर पहुंच गई। फरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर जांच की। पुलिस को टेबल पर रखा छात्रा का फोन मिला गया। पुलिस का कहना है कि फोन पर वीडियो कॉल चल रही थी। पुलिस ने फोन को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने पिता अशोक से संपर्क कर घटना के बारे में बताया। अशोक से जानकारी पाकर लखनऊ में ही रहने वाले एक रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए।
वीसी की बुलाने की मांग को लेकर हंगामा

छात्रावास में सुसाइड का पता चलते ही अन्य हॉस्टल में रहने वाले छात्र-छात्राएं मौके पर पहुंच गए। वीसी को बुलाने की मांग पर अड़े छात्र-छात्राओं ने शव ले जा रही ऐंबुलेंस को रोक लिया। इसके बाद हरदोई निरीक्षण पर गए एलयू कुलपति मौके पर पहुंच गए। प्रो.आलोक कुमार राय ने बताया कि छात्रा के आत्महत्या करने के कारण अभी स्पष्ट नहीं है। पुलिस जांच कर रही है। इसके बाद कुलपति ने हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं से मुलाकात की। इसके बाद हंगामा कर रहे छात्र शांत हुए। पुलिस ने बॉडी को मर्च्युरी पर रखवा दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button